राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त की तारीख ही क्यों ? ये भी जानिए कितने लोग होंगे शामिल - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

मंगलवार, 28 जुलाई 2020

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त की तारीख ही क्यों ? ये भी जानिए कितने लोग होंगे शामिल

Ram Mandir: दरसल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की बीते शनिवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगस्त के पहले सप्ताह की 2 शुभ दिन दी गई थी. उसी दो दिनों में से कोई एक विकल्प प्रधानमंत्री को अपने सहूलियत के हिसाब से चुनना था. इन तो तारीखों में एक तीन अगस्त और दूसरी पांच अगस्त थी. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से पांच अगस्त की तारीख फाइनल कर भेज दिया गया. इसलिए 5 अगस्त को पूर्णिमा के दिन ही भूमि पूजन किया जाएगा.

Ram mandir model
  राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल 

सुबह 11:30 बजे अयोध्या पहुचेंगे पीएम मोदी, करीब एक घंटा भाषण देंगे

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. उनके कार्यक्रम का पूरा विवरण भी जारी कर दिया गया है. मोदी का हेलीकॉप्टर सुबह 11:30 बजे साकेत विश्विद्यालय उतरेगा. इसके बाद पीएम का काफ़िला राम जन्म भूमि के लिए रवाना होगा. भूमि पूजन का कार्यक्रम 2 घँटे का होगा. इस 2 घंटे के कार्यक्रम में से 1 घंटा पीएम का भाषण होगा. इसके लिए पूरे अयोध्या में कई जगह स्क्रीन भी लगाए जाएंगे और अयोध्या से फैजाबाद तक लाउडस्पीकर भी लगेगा. इस दौरान मोदी सिर्फ दो ही जगह जाएंगे हनुमानगढ़ी और रामजन्मभूमि.

Narendra modi

साधु-संतो समेत 200 मेहमान होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक भूमि पूजन कार्यक्रम के दो सौ महमानों में पचास साधु संत, पचास अधिकारी और पचास लोग विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और न्यास के होंगे. भूमि पूजन के कार्यक्रम में देश के पचास गणमान्य लोगों को भी शामिल होने का न्योता भेजा गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे