2020 आईपीएल की शुरुआत मुम्बई इंडियंस vs चेन्नई सुपरकिंग्स मैच के साथ - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

बुधवार, 12 अगस्त 2020

2020 आईपीएल की शुरुआत मुम्बई इंडियंस vs चेन्नई सुपरकिंग्स मैच के साथ

 इस साल यूएई में होने वाले आईपीएल मुकाबले का आगाज मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच से होगा। इसका प्रसारण शाम 7:30 भारतीये समयानुसार होगा। इसे लेकर लोगों की दिलचस्पी और बढ़ गई है। एक तरफ काफी दिनों से क्रिकेट से दूर महेंद्र सिंह धौनी और दूसरी तरफ पिछले साल कि चैंपियन मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा होंगें। दोनों आईपीएल की मजबूत टीमों में गिने जाते हैं।


Rohit Sharma Vs Ms Dhoni


चेन्नई सुपरकिंग्स ने धौनी की कप्तानी में 3 बार आईपीएल के किताब अपने नाम किया है। वहीं मुम्बई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 4 बार अपने नाम किया है। 

पहले भी IPL की शुरुआत MI और CSK के मुकाबले से हो चुकी है।

पहले भी आईपीएल का आगाज कई बार MI और CSK के मुकाबले के साथ हुआ है। 2009 में IPL का पहला मैच MI और CSK के बीच खेला गया था जिसमे मुम्बई को 19 रन से जीत मिली थी। 2012 में भी पहला मैच इन्हीं दो टीमों के बीच हुआ जिसमें मुम्बई ने चेन्नई को 8 विकेट से  पराजित किया था। 2018 में CSK और मुम्बई के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को एक विकेट से जीत मिली थी। ये देखना भी दिलचस्प होगा की क्या CSK मुम्बई इंडियंस को हराकर अपना पुराना हिसाब चुकता करती है या मुम्बई इंडियंस जीत के साथ एक और बढ़त बनाती है। याद रहे कि पिछले साल मुम्बई इंडियंस ने  चेन्नई सुपरकिंग्स को फाइनल मुकाबले में एक  विकेट से हराया था।                                              आईपीएल के सभी आठ टीमों के खिलाड़ियों की कोविड जाँच शुरू हो चुकी है। मुम्बई इंडियंस के खिलाड़ीयों की मुम्बई में जाँच हो रही है। और उन्हें अलग रखा जा रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य अधिकारी काशी विश्वनाथ ने अपने बयान में कहा कि हम 16 से 20 तक  ट्रेनिंग कैम्प चलाना चाह रहे हैं। अभी हमे तमिलनाडु सरकार से लिखित अनुमति मिलने का  इन्तजार है। राजस्थान रॉयल्स 20 अगस्त को यूएई रवाना होगी। वहीं CSK और MI 21 अगस्त को यूएई के लिए उड़ान भरेगी। और किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स समेत सभी टीमों को 21 और 22 अगस्त तक जाने की योजना चल रही है।

  ✍️ सूर्याकांत शर्मा


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे