सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

बुधवार, 19 अगस्त 2020

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए

  अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जाँच के आदेश दे दिए।


Sushant singh rajput case


रिया चक्रवर्ती के याचिका पटना में दर्ज एफआईआर  को मुंबई ट्रांसफर करने पर सुप्रीम कोर्ट ने  कहा कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई करेगी। कोर्ट ने ये भी कहा कि सुशांत सिंह राजपूत एक प्रतिभावान अभिनेता थे। निष्पक्ष जांच समय की आवश्यकता है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह के द्वारा पटना में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित 6 लोगों पर आत्महत्या के लिए विवश करने जैसे कई आरोप लगाए गए हैं।


सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुशांत सिंह राजपूत एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे। उनकी  पूरी क्षमता पता चलने से पहले ही उनकी मौत हो गई। काफी लोग को इस केस की जांच के नतीजे का इंतजार है। इसलिए कयासों को रोकना होगा। इसकी निष्पक्ष जांच समय की आवश्यकता है। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने फैसले में कहा बिहार सरकार इस मामले को सीबीआई को ट्रान्सफर करने में समर्थ थी। कोर्ट के द्वारा कहा गया कि सुशांत के पिता के शिकायत पे बिहार पुलिस की एफआईआर दर्ज करना जायज था। इसे सीबीआई को सौंपना कानून के अनुरूप था। केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने  मुम्बई पुलिस को सहयोग करने का आदेश दिया है। साथ में कोर्ट ने ये भी कहा है मुम्बई पुलिस द्वारा मामले से जुड़ी सभी दस्तावेज  सीबीआई को  सौपें  जाएंगे। साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा अगर कोई और मामला इस केस से जुड़ा  हुआ दर्ज है। उसकी जांच सीबीआई करेगी। इस फैसले से लोगों में खुशी का माहौल है।


अक्षय कुमार, कंगना रनौत, कृति सेनन जैसे कई फिल्मी सितारों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। 

✍🏻सूर्याकांत शर्मा

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे