BCCI को मिली भारत सरकार से आईपीएल के आयोजन की अनुमति। - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 3 अगस्त 2020

BCCI को मिली भारत सरकार से आईपीएल के आयोजन की अनुमति।

आईपीएल गवर्निंग कौंसिल की बैठक समाप्त हो चुकी है।BCCI ने बताया की आईपीएल के यूएई में आयोजन की अनुमति भारत सरकार से मिल चुकी है। इसका इंतजार न जाने कितने दिनों से था।जो अब पूरा हो चुका है। अब आईपीएल के आयोजन में कोई बाधा नहीं है।इसके शेड्यूल में एक बदलाव हुआ है।अब आईपीएल 19 सितम्बर से 10 की जगह 13 नवंबर तक चलेगा।

IPL Team Caption

स्टार स्पोर्ट्स और बाकी सदस्यों के अनुरोध पर BCCI ने तारीख दो दिन आगे बढ़ा दिया है।इस बार आईपीएल 51 दिन के जगह 53 दिनों का होगा। इस बार इस बार एक दिन में दो मैचों की संख्या को घटा कर 10 कर दिया गया है। पहले एक दिन में दो मैचों की संख्या 10 से ज्यादा होती थी। 2008 में दो मैच वाले दिनों की संख्या 15 थी, 2009 में ये संख्या 22 थी और 2019 में ये संख्या 12 थी। मैच शाम 3:30 और रात 7:30 बजे से शुरू होंगे। एक टीम से  कुल 24 खिलाड़ी यूएई  जाएंगे जिसमें 24 भरतीये खिलाड़ी और 8 विदेशी खिलाड़ी  होंगे। covid-19 की वजह से दक्षिण अफ्रीका  के खिलाड़ीयों के खेलने पर जो संशय बना हुुआ था। उसे भी दूर कर दिया गया है। BCCI ने कहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल पे साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी को लाने  की जिम्मेवारी दी गई है।

IPL meeting photo

चीन की कंपनी VIVO प्रयोजक के रूप में बरकरार।

चीन और भारत के बीच चल रहे तनाव को लेकर ऐसा माना जा रहा था कि IPL से चीनी कंपनी वीवो की स्पॉन्सरशिप रद कर दी जाएगी। मगर BCCI ने स्पष्ट किआ की इस साल वीवो ही IPL की प्रयोजक रहेगा। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल को छोड़कर सारे टीम के प्रयोजक पीछले साल वाले ही रहेंगे।

      

    📝 सूर्याकांत शर्मा

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे