IPL 2020: VIVO के हटने के बाद क्या अब पतंजलि बनेगी आईपीएल की नई टाइटल स्पॉन्सर? कर रही है विचार - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

मंगलवार, 11 अगस्त 2020

IPL 2020: VIVO के हटने के बाद क्या अब पतंजलि बनेगी आईपीएल की नई टाइटल स्पॉन्सर? कर रही है विचार

IPL 2020 :  बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शीर्षक प्रायोजन के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है. चीनी हैंडसेट निर्माता वीवो द्वारा इससे बाहर निकलने का फैसला करने के बाद आईपीएल के शीर्षक प्रायोजन का स्लॉट खाली कर दिया गया था.

Ipl title sponsor


अगर ऐसा होता है तो हरिद्वार स्थित फर्म को वैश्विक लेवल पर एक अलग पहचान मिल सकती है. क्योंकि पतंजलि अपने आयुर्वेद आधारित एफएमसीजी उत्पादों के निर्यात पर ध्यान केंद्रित कर रही है. विकास की पुष्टि करते हुए, पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने पीटीआई से कहा: "हम इस पर विचार कर रहे हैं". “यह वोकल फॉर लोकल के लिए है और एक भारतीय ब्रांड को वैश्विक बनाने के लिए, यह सही मंच है. हम उस परिप्रेक्ष्य में विचार कर रहे हैं. ''

उनके अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सोमवार को ब्याज की अभिव्यक्ति के साथ आ रहा है और उसे 14 अगस्त तक अपना प्रस्ताव प्रस्तुत करना है.


पिछले हफ्ते, BCCI और Vivo ने UAE में, 19 सितंबर से शुरू होने वाले 2020 IPL के लिए अपनी साझेदारी को निलंबित करने का फैसला किया. क्योंकि चीन-भारत सीमा स्टैंड-ऑफ के मद्देनजर चीनी उत्पादों का बहिष्कार लगातार किया जा रहा है.

वीवो ने 2,190 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि के लिए 2018 से 2022 तक पांच साल के लिए आईपीएल का शीर्षक प्रायोजन अधिकार जीता था जो लगभग 440 करोड़ रुपये प्रति वर्ष था.



हरिद्वार स्थित पतंजलि समूह का अनुमानित कारोबार लगभग 10,500 करोड़ रुपये है. पतंजलि आयुर्वेद ने वित्त वर्ष 2018-19 में 8,329 करोड़ रुपये की आय दर्ज की थी. हालाँकि कुल मिलाकर समूह का कारोबार बहुत अधिक था क्योंकि पतंजलि आयुर्वेद में मुख्य रूप से एफएमसीजी व्यवसाय और इसकी आयुर्वेदिक दवाएं शामिल हैं.

न्यूज़ डेस्क

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे