बिहार के श्रम संसाधन विभाग में बंपर वैकेंसी, 2258 पदों पर होगी बहाली - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 21 अगस्त 2020

बिहार के श्रम संसाधन विभाग में बंपर वैकेंसी, 2258 पदों पर होगी बहाली

 बिहार में श्रम संसाधन विभाग में करीब 2258 इंस्ट्रक्टरों की बहाली होगी। राज्य तकनीकी सेवा आयोग के माध्यम से 2258 नियमित इंस्ट्रक्टर की बहाली की प्रक्रिया शुरू होने वाली है ।


Job alert


श्रम संसाधन विभाग ने राज्य तकनीकी सेवा आयोग को 149 सरकारी आईटीआई संस्थानों में 2258 इंस्ट्रक्टर की रिक्ति भेज दी है। अब बिहार तकनीकी सेवा आयोग उस रिक्ति के आधार पर बहाली प्रक्रिया शुरू करेगी


 बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र के बाद श्रम संसाधन विभाग ने नए सिरे से रिक्त पदों पर इंस्ट्रक्टर की बहाली का निर्णय लिया। खास बात यह है कि इन पदों में सवर्ण वर्ग को 10 आरक्षण का प्रावधान भी जोड़ा गया है। पिछले सालों में राज्य में आईटीआई की संख्या बढ़कर  149 हो गई है। नीतीश सरकार ने प्रत्येक अनु मंडल में आईटीआई खोलने का निर्णय लिया अब सरकार का वह संकल्प तो पूरा हो गया है लेकिन आईटीआई में ट्रेड के आधार पर इंस्ट्रक्टर इंस्ट्रक्टर नहीं रखे जा सके हैं ।


2258 नियमित इंस्ट्रक्टर बहाली के लिए श्रम संसाधन विभाग ने नियमावली भी दो हजार अट्ठारह में ही फाइनल कर लिए थे लेकिन पहले राज्य कर्मचारी चयन आयोग बहाली लेने वाली थी ।आयोगको 2018 में भेजी गई थी और आवेदन की प्रक्रिया भी हुई थी लेकिन अब उसे बदल कर दिया गया है और तकनीकी सेवा आयोग आईटीआई इंस्ट्रक्टरों की बहाली करेगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे