छात्र नेता कन्हैया कौशिक का हत्यारा मुख्य आरोपी कुश पकड़ा गया, अब कठोर सजा की मांग उठी - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

मंगलवार, 25 अगस्त 2020

छात्र नेता कन्हैया कौशिक का हत्यारा मुख्य आरोपी कुश पकड़ा गया, अब कठोर सजा की मांग उठी

 इस वर्ष होली के रात मामूली पोस्टर विवाद में पटना के ए.एन कॉलेज छात्र संघ उपाध्यक्ष सह छात्र जदयू नेता कन्हैया कुमार कौशिक की हत्या गोली मार कर कर दी गयी. जिसमें कुश को मुख्य आरोपी बताया गया था. पर रातोरात कुश फरार हो गया. लंबे समय से कन्हैया के साथी, कई छात्र संगठन अभियान चला रहे थे कि जल्दी आरोपी की गिरफ्तारी हो. कन्हैया के माँ ने तो आत्मदाह की चेतावनी भी दे दी थी. उनका कहना था हमने बेटा खोया है हमें न्याय चाहिए. 


Kanhaiya kaushik


बीतते समय ने सँघर्ष को कम नहीं होने दिया. चुकी यह मामला जाँच का नहीं था, गिरफ्तारी का मामला था. इसलिए गिरफ्तारी में होते देर के लिए खूब सवाल उठा. हमने भी इस मुद्दा को प्रमुखता के साथ उठाया. इनके साथियों, खासकर परिवार वालो के एक लंबे इंतजार और सँघर्ष के बाद आज दिल्ली एयरपोर्ट से दरिंदा कुश पकड़ा गया. 


अब उठ रही कठोर सजा की मांग

कुश के गिरफ्तारी के बाद बिहारी करेजा ने जब लोगों का प्रतिक्रिया जानना चाहा तो लोगों ने कहा यह अभी अधूरी जीत है. बातचीत में कन्हैया के साथी और घटना के दिन कन्हैया को अस्पताल तक पहुँचाने वाले देव सिंह ने कहा कि आरोपी को कठोर से कठोर सजा मिले तब जा कर इस न्याय को पूरा मना जाएगा. अमृतांशु, ललित ने भी यही मांग किया है. कन्हैया को न्याय दिलाने के लिए सभी संघर्षरत लोगों ने कहा कि कड़ी सजा मिले तब ही न्याय की जीत होगी.


Kanhiya kaushik


बिहारी करेजा भी आरोपी के कठोर सजा की मांग करता है. हम सजा मिलने तक इसके लिए प्रयासरत रहेंगे. 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे