बिहार के संकट में सबसे पहले लोगों की मदद करते दिखते है पप्पू यादव, बाढ़ में भी राज्य के हर हिस्से में पहुँच रहे सौगात लेकर - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

रविवार, 2 अगस्त 2020

बिहार के संकट में सबसे पहले लोगों की मदद करते दिखते है पप्पू यादव, बाढ़ में भी राज्य के हर हिस्से में पहुँच रहे सौगात लेकर

Bihar: मधेपुरा के पूर्व सांसद जाप सुप्रिमो पप्पू यादव बिहार के राजनीति में सबसे सक्रिय नेता माने जाते है. इनकी सक्रियता बयानबाज़ी तक ही नहीं दिखती बल्कि राज्य के हर संकट में सबसे पहले मदद के लिए आगे रहते है. वैसे तो पप्पू यादव का इतिहास काफ़ी दागदार रहा है. अभी भी कई तरह के आरोप लगते रहते है. लेकिन पटना जलजमाव, चमकी बुखार, कोरोना काल और अब बाढ़ के विकट समस्या के बीच राज्य के हर हिस्से में पूर्व सांसद दस्तक दे रहे है.

Pappu yadav jap
फ़ोटो पप्पू यादव के फेसबुक से

तरह-तरह के स्टंट को लेकर रह रहे चर्चे में, कई बार हादसा टला

बाढ़ में राहत कार्य के लिए पप्पू यादव पूरे बिहार के दौरा कर रहे है. इस दौरान ये कई जोखिम उठाते दिख रहे है. कभी खुद से ट्रैक्टर चला रहे तो कभी रेलवे पटरी पर सरपट बुलेट दौरा रहे है. कई जगह गिरने से बचे भी है. रेलवे पटरी पर बुलेट चलाते वक्त सहयोग रहा कि कोई घटना घटित नहीं हुआ.

Jap leader pappu yadav

राजनीति या समाजसेवा.. पर जनता का भला तो हो रहा


इनके लगातार सक्रियता को लोग सिर्फ राजनीति मानते है. कई विरोधी नेता कहते है कि एक बड़े महत्वकांक्षा को साधने के लिए पप्पू यादव ये सब पब्लिसिटी स्टंट करते है. इस पर पप्पू कहते है कि मकसद जनसेवा है वह कैसे भी पूरा होना चाहिए.
पटना जलजमाव में भी सबसे ज्यादा सक्रिय थे
पिछले वर्ष राजधानी पटना जलजमाव के चपेट में था. पूरा पटना डूबा हुआ था. इस बीच समाजसेवियों एवं छात्रों के अलावा पप्पू यादव भी खूब सक्रिय रहे. सभी मुहल्ला में पहुँच कर बड़े स्तर पर चलाया था राहत-बचाव कार्य.
और अभी भी इस कोरोना काल में लोगों को आर्थिक मदद पहुँचा रहे है. बाढ़ में बड़े स्तर पर राहत कार्य मे लगे हुए है.

✍️सिंह आदर्श

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे