बेंगलुरु हिंसा: दोषियों की संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई करेगी कर्नाटक सरकार, CM येदियुरप्पा ने लिया फैसला - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

मंगलवार, 18 अगस्त 2020

बेंगलुरु हिंसा: दोषियों की संपत्ति जब्त कर नुकसान की भरपाई करेगी कर्नाटक सरकार, CM येदियुरप्पा ने लिया फैसला

 कर्नाटक सरकार ने कहा है कि वह बेंगलुरु हिंसा में शामिल दोषियों से संपत्तियों के नुकसान की भरपाई करेगी. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा, ''हमारी सरकार ने केजी हल्ली और डीजी हल्ली में हुई हिंसक घटनाओं में सार्वजनिक और निजी संपत्ति के नुकसान का आकलन करने और दोषियों से लागत वसूलने का फैसला किया है.''


मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल का गठन पहले ही किया जा चुका है और मामलों की शीघ्र सुनवाई के लिए तीन विशेष अभियोजकों की एक टीम नियुक्त की जाएगी. वारंट मिलने पर एसआईटी गुंडा एक्ट लागू करने पर विचार करेगी.


बता दें कि बेंगलुरु में पिछले दिनों हुई हिंसा के मामले में अब तक करीब 350 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हिंसाग्रस्त इलाकों में 18 अगस्त तक धारा 144 लागू है.


कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार द्वारा ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील’ मुद्दे पर सोशल मीडिया पर कथित रूप से पोस्ट करने के बाद पिछले मंगलवार को पुलकेशीनगर के डी जे हल्ली इलाके में हिंसा फैल गयी जिसमें तीन लोगों की जान चली गयी थी.


भीड़ ने दर्जनों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. विधायक ए श्रीनिवास मूर्ति की शिकायत पर डीजे होली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. शिकायत के अनुसार, 11 अगस्त को 2000-3000 लोगों ने उनके घर, वाहनों समेत अन्य संपत्तियों में आग लगा दी थी. सोने-चांदी का सामान, वाहन और 3 करोड़ रुपये की अन्य चीजें लूट ली थी.


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे