गेल के तूफान को रोकना मुंबई के लिए चुनौती - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

रविवार, 18 अक्तूबर 2020

गेल के तूफान को रोकना मुंबई के लिए चुनौती

 आज आईपीएल के दो मुकाबले खेले जाएंगे पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद vs कोलकाता नाइट राइडर्स जो 3:30 बजे से शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। वही दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस vs किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।


Rohit Sharma Vs KL Rahul & David Warner Vs Eoin Morgan

आज के दूसरे मुकाबले में मुंबई अपनी जीत की लय कायम रखकर प्लेऑफ के और करीब पहुंचना चाहेगी। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिए किसी भी हालत में यह मुकाबला जीतना चाहेगी। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत कर इस मुकाबले में उतर रही है।


किंग्स इलेवन पंजाब

 इस टूर्नामेंट में दो सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल(448) और शलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल(382) हैं लेकिन उनकी टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। इसकी वजह उनका मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी है। मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और शर्फ़राज खान चिंता का विषय बने हुए हैं वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और रवि विश्नोई के अलावा कोई गेंदबाज प्रभावित करने में कामयाब नहीं रहे हैं। लेकिन क्रिस गेल के आने से किंग्स इलेवन की बल्लेबाजी में मजबूती आयी क्रिस गेल ने पिछले मुकाबले में साबित कर दिया की उनकी मौजूदगी किसी भी टीम को परेशानी में डालने के लिए काफी है। एक बार फिर से लोगों की नजरें केएल राहुल,क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल पे रहेंगी। ग्लेन मैक्सवेल पे अच्छा प्रदर्शन करने का फिर से दवाब होगा। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और रवि विश्नोई से उम्मीदें होंगी।


मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस तीनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा(251 रन), क्विनटन डिकॉक(269 रन) और सूर्यकुमार यादव(243 रन) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं मिडल आर्डर में हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड भी अच्छे फॉर्म में रहे हैं। मुंबई की ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही रही है दोनों ने इस आईपीएल में 12-12 विकेट हासिल किए हैं। वहीं स्पिन में राहुल चहर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुंबई के लिए जरूरी होगा कि वो केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल को ज्यादा रन बनाने से रोके।


सनराइजर्स हैदराबाद

आज के होने वाले पहले मुकाबले में हैदराबाद और कोलकाता दोनों ही जीत चाहेंगे। जहाँ कोलकाता 8 में से 4 मुकाबले जीतकर चौथे स्थान पर है वहीं हैदराबाद 8 में से 3 मुकाबले जीतकर पाँचवे स्थान पर है। हैदराबाद की तरफ से डेविड वार्नर जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और केन विलियमसन पे नजरें होंगी। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से हैदराबाद की गेंदबाजी प्रभावित होती नजर आ सकती है। राशिद खान पे फिर एक बार कोलकाता के बल्लेबाजों को रोकने का दारोमदार होगा।


कोलकाता नाइट राइडर्स

पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी में बदलाव देखने को मिला था। लेकिन उसका असर न तो टीम पे कुछ खास पड़ा और ना ही दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी पे। इस मुकाबले में कोलकाता को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। कोलकाता की सबसे बड़ी समस्या आंद्रे रसेल,दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी बनी हुई है। कप्तान इयोन मोर्गन भी कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके हैं। गेंदबाजी में पैट कमिंस, प्रशिद्ध कृष्णा,शिवम मावी ने प्रभावित किया है। कुलदीप यादव उम्मीदों पर खड़ा उतरते नजर नहीं आये हैं।

✍️✍️ सूर्याकांत शर्मा ✍️✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे