गब्बर के शतकीय वार से दिल्ली ने चेन्नई को रौंदा - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

रविवार, 18 अक्तूबर 2020

गब्बर के शतकीय वार से दिल्ली ने चेन्नई को रौंदा

 आज के दूसरे आईपीएल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। शारजाह के मैदान पे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने एक गेंद शेष रहते हुए पाँच विकेट खोकर 185 रन बना लिए। 


Shikhar Dhawan

 दिल्ली के तरफ से शिखर धवन ने 58 गेंदो पर 14 चौके और एक छक्के की मदद से 101 रनों की धुँआधार पारी खेली। उनके अलावा  मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 रन का योगदान दिया। आखरी ओवर के हीरो रहे अक्षर पटेल ने रविन्द्र जडेजा के दूसरी,तीसरी और पांचवी गेंद पर छक्का जड़कर जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से एनरिच नॉर्टज को दो,कगिसो रबाडा और तुषार देशपांडे को एक- एक विकेट मिला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स का पहला विकेट सैम कुर्रन के रूप में लगा जो बिना खाता खोले ही तुसार देशपांडे की गेंद पर पैवेलियन का रुख कर गए। चेन्नई सुपरकिंग्स के तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने 58 रन की पारी खेलते हुए छः चौके और दो छक्के लगाए। इनके अलावा अंबाती रायडू ने 45 और शेन वाटसन ने 36 रनों की पारी खेली। अंत मे जडेजा ने 13 गेंदो में 4 छक्के की मदद से 33 रनों की तेज पारी खेली। एमएस धोनी फिर से एक बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे।  गेंदबाजी में दीपक चहर ने चार ओवर में 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए लेकिन उन्हें छोड़कर कोई गेंदबाज प्रभावित कर सका। चहर के अलावा सैम कुर्रन,शार्दूल ठाकुर और ब्रावो को एक-एक विकेट मिले। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार शिखर धवन को दिया गया।

 

चेन्नई सुपरकिंग्स के हारने की वजह

 चेन्नई सुपरकिंग्स की फील्डिंग रही मैच हारने की वजह शिखर धवन जब 23 रन के स्कोर पे थे तो दीपक चहर से उनका कैच छूट गया। फिर 50 रन के स्कोर पर धवन का कैच महेंद्र सिंह धोनी से छूट गया। जिसके बाद धवन ने शतक बनाया अगर वो कैच लिया गया होता तो मुकाबले का नतीजा कुछ और हो सकता था। 



दिल्ली कैपिटल्स- शिखर धवन, पृथ्वी शौ,श्रेयस अय्यर(C),अजिंक्य रहाणे,मार्क्स स्टोइनिस,एलेक्स कैरी,अक्षर पटेल,रविचंद्रन अश्विन,तुसार देशपांडे,कगिसो रबाडा,एनरिच नॉर्टज

चेन्नई सुपरकिंग्स- सैम कुर्रन, शेन वाटसन, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायडू,एमएस धोनी(C),रविंद्र जडेजा,केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो,दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर,करण शर्मा

✍️✍️ सूर्याकांत शर्मा ✍️✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे