NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ntaneet.nic.in पर करें चेक - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 16 अक्तूबर 2020

NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ntaneet.nic.in पर करें चेक

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की नीट यूजी परीक्षा में बैठे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है - ntaneet.nic.in.


शिक्षा मंत्री ने इस बाबत स्टूडेंट्स को विश भी किया है. इसी के साथ 15 लाख से ऊपर स्टूडेंट्स के इंतजार का फल उन्हें आज मिल गया है. रिजल्ट डिक्लेयर होने के साथ ही फाइनल आंसर की, टॉपर्स के नाम, कट-ऑफ, ऑल इंडिया रैंक, स्टेट कोटा आदि रिजल्ट से जुड़ी बाकी जानकारियां भी एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट से पाई जा सकती हैं. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट को नीट एडमिट कार्ड पर दिया रोल नंबर डालना होगा.


आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस साल की नीट यूजी परीक्षा 2020 कई बार स्थगित होने के बाद अंततः 13 सितंबर 2020 को आयोजित हुई थी.


ऐसे देखें रिजल्ट –


नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें.

  • सबसे पहले एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ntaneet.nic.in पर.
  • इसके बाद होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो, View NEET-UG 2020 Result.
  • मिलते ही इस पर क्लिक कर दें. ऐसा करते ही एक नया पेज कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा जिस पर कैंडिडेट को अपने डिटेल्स जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, सिक्योरिटी पिन आदि डालने होंगे.
  • इतना करके सबमिट का बटन दबा दें. बटन दबाते ही आपका नीट रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो भविष्य के लिए एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

इतनी सीट्स पर मिलेगा एडमिशन –


नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट स्कोरकार्ड के रूप में होगा जिसमें कैंडिडेट के मार्क्स और रैंक दोनों दिए होंगे. इस परीक्षा के द्वारा करीब 80,005 सीट्स पर एमबीबीएस, 26,949 सीट्स पर बीडीएस और 52,720 सीट्स पर आयुष कोर्सेस में कैंडिडेट्स को इंडियन मेडिकल और डेंटल कॉलेजेस में एडमिशन दिया जाएगा.


इस साल कुल रजिस्टर्ड 15.9 लाख कैंडिडेट्स में से करीब 90 प्रतिशत परीक्षा देने आए थे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 14 अक्टूबर को दोबारा से उन कैंडिडेट्स के लिए नीट परीक्षा आयोजित हुई जो कोविड संक्रमित होने या कंटेनमेंट जोन से होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे. आज घोषित हुआ रिजल्ट दोनों परीक्षाओं का है.


NEET 2020 results

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे