DC और RCB के बीच खेले गए मुकाबले में एक बड़ी गलती करने से बाल-बाल बचे RCB के कप्तान विराट कोहली - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

मंगलवार, 6 अक्तूबर 2020

DC और RCB के बीच खेले गए मुकाबले में एक बड़ी गलती करने से बाल-बाल बचे RCB के कप्तान विराट कोहली

 सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बड़ी गतली करते-करते बचे। यह गतली थी गेंद पर लार लगाने की। दरअसल, वह फील्डिंग के दौरान गेंद को फील्ड करने के बाद उसपर थूक लगाने ही वाले थे कि उन्हें आईसीसी के नियमों की याद आ गई और उन्होंने झट से अपना हाँथ गेंद से हटा लिया। उनके रिऐक्शन को लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने भी ट्वीट किया है।


Virat kohli use spit for shining ball

जब दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की तीसरी गेंद को ड्राइव किया था। शॉर्ट कवर पर खड़े कप्तान विराट ने गेंद को फील्ड किया और उसे चमकाने के लिए जैसा कि वो आमतौर पर मैचों में करते हैं उसपर थूक लगाने जा ही रहे थे कि आईसीसी की नियम उनके दिमाग में आया और उन्होंने झट से हाथ गेंद से हटा लिए और मुस्कुराने लगे।




इस पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट भी किया है।

क्रोना महामारी के कारण खिलाड़ियों के सुरक्षा को लेकर इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने नियम बनाया है कि गेंद पर खिलाड़ी थूक या लार का इस्तेमाल वर्जित है। अगर कोई खिलाड़ी गेंद पर लार लगाता है तो अंपायर इस स्थिति से निबटेंगे और खिलाड़ियों की इस नई प्रक्रिया से तालमेल बिठाने के शुरुआती चरण के दौरान उदारता बरतेंगे लेकिन आगे इस तरह की हरकत होती है तो टीम को चेतावनी दी जाएगी। इसके साथ ही गेंद को भी बदल दिया जाएगा।

✍️✍️ सूर्याकांत शर्मा ✍️✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे