ऐसा पहली बार जब किसी मैच में दो सुपर ओवर हुआ और एक दिन में खेले गए दोनों मैचों में सुपर ओवर खेला गया - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 19 अक्तूबर 2020

ऐसा पहली बार जब किसी मैच में दो सुपर ओवर हुआ और एक दिन में खेले गए दोनों मैचों में सुपर ओवर खेला गया

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को खेले गए मैच में मैच का नतीजा दूसरे सुपर ओवर में जा कर निकाला जिसमें पंजाब ने मुंबई को हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 6 विकेट खोकर 176 रन बनाये। लक्ष्य हासिल करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब भी 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी।

Rohit shrma & KL Rahul


पहले सुपर ओवर का रोमांच
पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बुमराह की पहली गेंद पर सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर निकोलस पूरन ने गेंद को डीप पॉइंट की दिशा में खेला लेकिन अनुकूल रॉय के हांथो कैच हो गए। तीसरी गेंद पर राहुल ने एक रन लिए। चौथी गेंद पर हुड्डा ने एक रन लिया पांचवीं गेंद पर राहुल ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में गेंद खेला और दो रन लिए ओवर की आखरी गेंद पर राहुल स्क्वायर थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेलना चाहते थे लेकिन वो चुके और गेंद सीधे उनके पैड पे लगी और वो आउट हो गए। किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर पांच रन रहता है। और मुंबई को जीत के लिए 6 रनों की आवश्यकता होती है। स्ट्राइक पे क्विनटन डिकॉक और नॉन स्ट्राइक पर रोहित शर्मा होते हैं। मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर डिकॉक ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर डिकॉक ने सिंगल लिया। चौथी गेंद पर रोहित थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेले लेकिन वहाँ कोई रन नहीं मिला। पांचवीं गेंद पर रोहित गेंद को फाइन लेग की तरफ चौके के लिए खेलना चाहते थे। गेंद बल्ले पे सही से आई नहीं और सिर्फ एक रन मिला। अब एक गेंद में दो रनों की दरकार थी। आखरी गेंद को डिकॉक ने ऑफ साइड की दिशा में खेला लेकिन दो रन लेने के चक्कर में डिकॉक आउट हो गए और मैच फिर से टाई हो गया। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 रनों का लक्ष्य पंजाब को दिया। पंजाब ने 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।



इससे पहले मुम्बई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए मुंबई के तरफ से क्विनटन डिकॉक ने तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 53 रन बनाये उनके अलावा कुणाल पांड्या ने 34, किरोन पोलार्ड ने एक चौका और चार छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली अंत में नाथन कूल्टर नाइल ने 24 रनों के महत्वपूर्ण पारी खेलकर मुंबई को 176 के स्कोर तक पहुँचाया। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट की किफायती गेंदबाजी की और राहुल चहर ने भी दो विकेट हासिल किए। इनके अलावा कोई गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका। पंजाब के तरफ से केएल राहुल ने सात चौके और तीन छक्के की मदद से शानदार 77 रन बनाए उनके अलावा गेल ने 24 और निकोलस पूरन ने 24 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए। इनके अलावा जॉर्डन और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिले।

आज के पहले मुकाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने भी 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 2 रन बना सकी। जवाब में कोलकाता ने बिना विकेट खोये लक्ष्य हासिल कर लिया।
✍️✍️ सूर्याकांत शर्मा ✍️✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे