सुशील मोदी दिल्ली तलब, राजनाथ सिंह करायेंगे विधायक दल के नेता का चुनाव - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 13 नवंबर 2020

सुशील मोदी दिल्ली तलब, राजनाथ सिंह करायेंगे विधायक दल के नेता का चुनाव

Patna : बड़ी पार्टी रहकर भी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने वाली बीजेपी कैबिनेट के गठन में कोई समझौता नहीं करेगी. नयी सरकार के गठन पर चर्चा के लिए बीजेपी आलाकमान ने सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया है. वहीं 15 नवंबर को राजनाथ सिंह पटना में मौजूद रहेंगे और बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव करायेंगे.


15 नवंबर को बीजेपी की बैठक


15 नवंबर को एनडीए विधायक दल की बैठक होनी है. लेकिन उससे पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव होगा. ये तय होगा कि डिप्टी सीएम कौन बनने जा रहा है. बीजेपी विधायक दल का नेता ही डिप्टी सीएम बनेगा. विधायक दल की बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. वे ही पर्यवेक्षक के रूप में विधायक दल के नेता का चुनाव करायेंगे.

दरअसल 15 नवंबर को दिन में 12.30 बजे एनडीए विधानमंडल दल की बैठक होनी है. उससे पहले भाजपा विधायक और विधान पार्षदों की बैठक होगी. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में सुबह 10 बजे से बैठक होगी. बीजेपी विधायक पहले अपने नेता चुनेंगे फिर एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को नेता चुने जाने का औपचारिक एलान होगा.


Sushil modi Bjp


सुशील मोदी दिल्ली तलब किये गये


जानकारों की मानें तो बीजेपी ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री तो बना दिया है कि कैबिनेट में बीजेपी अपनी ताकत के हिसाब से जगह लेगी. बीजेपी कई अहम विभागों पर भी दावा करेगी जो पहले जेडीयू के  पास था. तमाम पहलुओं पर चर्चा के लिए सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया गया है. सुशील मोदी कल दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलेंगे. इस बैठक में ही सरकार में बीजेपी की भूमिका तय की जायेगी. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे