बैंड-बाजे पर प्रतिबंध, बारात पर ग्रहण देखिए क्या-क्या है पाबंदी - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 26 नवंबर 2020

बैंड-बाजे पर प्रतिबंध, बारात पर ग्रहण देखिए क्या-क्या है पाबंदी

Patna : बिहार में एक बार फिर से कोरोना का संकट बढ़ रहा है। इसके बाद राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने नए आदेश के संबंध में जानकारी दी है।उन्होंने बताया कि शादी में 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। यह नियम आज से 3 दिसंबर तक लागू रहेगी। इन सौ लोगों में  बारातियों के साथ-साथ वेटर और स्टाफ होंगे। इसके साथ ही सड़क पर बैंड के साथ बारात निकालने की अनुमति नहीं होगी।


Barat rule in bihar


बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि 6 जिलों में कोरोना की स्थिति गंभीर है। उन जिलों के सरकारी कार्यालय में पचास फीसदी उपस्थिति के साथ काम होगा। पटना में चलनेवाली गाड़ियों पर यात्रियों की संख्या से आधी होगी। श्राद्ध में अधिकतम 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे। कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान को को लेकर स्थानीय प्रतिनिधि बैठक करेंगे। स्नान के दौरान किस तरह का खतरा रहेगा, इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।


आपदा विभाग के प्रधान सचिव और गृह सचिव ने बताया कि कोरोना का पॉजिटिव रेट जहां 10 फीसदी से अधिक है वहां के कार्यालयों में पचास फीसदी स्टाफ के साथ काम होंगे। पटना में ये संख्या 10 फीसदी से अधिक है। यहां सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में उपस्थिति 50 फीसदी होगी। बेगूसराय, जमुई, वैशाली, पश्चिम चंपारण और सारण में केस ज्यादा मिल रहे। अधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह के बाद समीक्षा होगी, तब अतिरिक्त गाइडलाइंस जारी की जाएंगी।वहीं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि हम एक लाख से ज्यादा की टेस्टिंग रोज कर रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे