बॉम्बे हाइकोर्ट ने अर्णव गोस्वामी की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी। - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 9 नवंबर 2020

बॉम्बे हाइकोर्ट ने अर्णव गोस्वामी की अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

 बॉम्बे हाइकोर्ट ने अर्णव गोस्वामी की अंतरिम जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दि। रिपब्लिक टीवी के एडिटर एंड चीफ अर्णव गोस्वामी और दो अन्य पर 2018 में इनटीरीयर डिज़ाइनर और उसके माँ के आत्महत्या मामले में गिरफ्तार किया गया था। रायगढ़ पुलिस ने उन्हें उनके मुंबई स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत दी थी।


Arnav Goswami

मामले में दो अन्य आरोपी फिरोज शेख और नीतेश शारदा की भी गिरफ्तार किया गया था। बीते शनिवार को अर्णव गोस्वामी के जमानत याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। और कोर्ट ने उन्हें निचली अदालत में जमानत याचिका डालने की स्वतंत्रता दी थी। और अदालत को चार दिन के अंदर फैसला सुनाने को कहा है।


 गोस्वामी को तलोजा जेल ले जाया गया 

पुलिस अधिकारी के अनुसार अर्णव को हिरासत के दौरान मोबाईल फोन का उपयोग करते पाया गया है। अधिकारी के अनुसार जब 4 नवम्बर को उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया था तब उनका फोन जब्त कर लिया गया था। लेकिन वो किसी अन्य के फोन से इनटरनेट पे सक्रिय पाए गए। इसके बाद उन्हें तलोजा जेल स्थानांतरित कर दिया गया।


अर्णव गोस्वामी ने जेलर पे मारपीट के आरोप लगाए थे

जब अर्णव गोस्वामी को जेल ले जाया जा रहा था। तब उन्होंने चिल्लाते हुए कहा की अलीबाग के जेलर ने उनके साथ बदसलूकी की और मेरे साथ मार पीट भी की गई। उन्होंने कहा मेरी जान को खतरा है, मुझे मेरे वकील से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है।


G D Bakchi

इसके बाद से जनता में काफी आक्रोश देखा जा रहा है और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग होने लगी है। मेजर जनरल जी डी बक्शी समेत कई पूर्व सैनिक और वरिष्ठ नागरिक  ने मिलकरराष्ट्रपति को अर्णव गोस्वामी के सुरक्षा को लेकर ज्ञापन सौंपे। जी दी बक्शी ने कहा की यह वह जेल है जहाँ दाऊद के गुर्गों को रखा गया है। मेजर जनरल ने कहा की पाकिस्तान में भी सरबजीत को जेल के अंदर कैदियों से मरवा दिया गया था। अर्णव गोस्वामी के साथ भी इस तरह की घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि अर्णव की जान खतरे में है। इससे पहले की देर हो जाए... आवाज उठाने की आवश्यकता है।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे