Jio यूजर्स को नए साल का शानदार तोहफा, जनवरी से फ्री हो जाएगी वॉइस कॉल, जानिए Reliance Jio का पूरा ऑफर विस्तार से - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 31 दिसंबर 2020

Jio यूजर्स को नए साल का शानदार तोहफा, जनवरी से फ्री हो जाएगी वॉइस कॉल, जानिए Reliance Jio का पूरा ऑफर विस्तार से

Mumbai : Reliance Jio ने अपने यूजर्स को नए साल का बहुत बड़ा तोहफा दिया है। रिलायंस ने ऐलान किया है कि, 1 जनवरी 2021 से सभी लोकल वॉयस कॉल्स फ्री हो जाएंगे। बता दें, इससे पहले जियो के नंबर के दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे लेने शुरू किए थे और इसके लिए कई तरह के प्लान लॉन्च हुए थे। लेकिन अब यूजर्स जियो टू जियो और जियो से अलग नेटवर्क पर मुफ्त में कॉल कर सकेंगे। इस संबंध में रिलायंस जियो ने एक स्टेटमेंट भी जारी किया है।                                

Jio new year offer


 1 जनवरी से कंपनी अपने सभी ग्राहकों के लिए डोमेस्टिक कॉल्स को मुफ्त करने जा रही है। Jio ग्राहक बिना कोई चार्ज दिए कहीं भी और किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉल कर सकते हैं. बता दें कि सितंबर 2019 में टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने मोबाइल-टू-मोबाइल कॉल्स के लिए ( IUC) यानी इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज को जनवरी 2020 के आगे तक के लिए बढ़ा दिया था। इसके बाद जियो ने अपने ग्राहकों से ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए चार्ज करना शुरू किया। वैसे, जियो की ओर से लिए जाने वाला यह चार्ज आईयूसी चार्ज के बराबर ही था।


Reliance jio big offer on new year


 कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि ऑन-नेट डोमेस्टिक कॉल्स जियो नेटवर्क पर अभी भी बिल्कुल फ्री है। कंपनी ने कहा कि VoLTE जैसे एडवांस टेक्नोलॉजी का लाभ आम भारतीय नागरिकों तक पहुंचाने के लिए रिलायंस जियो प्रतिबद्ध है।हालाँकि यहाँ फ्री ऑफ नेट कॉलिंग का ये मतलब नहीं है की जियो कस्टमर्स बिना किसी प्लान एक्टिवेट किए ही फ्री कॉलिंग कर पाएंगे। पहले के जो प्लांस है वो वैसे ही काम करेंगे। यानी जितनी आपके प्लान की वैलिडिटि है अब उसमें अॉन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए किसी तरह का रिचार्ज नही लगेगा।


Jio press release


आपको बता दे की, अक्तूबर 2020 में रिलायंस जियो ने करीब 22 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को जोड़ा था। इसके बाद कंपनी के कुल उपभोक्ताओं की संख्या 40.63 करोड़ हो गई थी। वायरलेस सेगमेंट में जियो ने सबसे अधिक ग्राहकों 2,45,912 को जोड़ा है। इसके बाद Bharti Airtel ने 48,397 ग्राहकों को फ़िक्स्ड लाइन कनेक्शन के ज़रिए जोड़ा है।


✍️पीयूष प्रियदर्शी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे