बिहार के चर्चित शिशु रोग विशेषज्ञ उत्पल कांत का निधन - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 7 जनवरी 2021

बिहार के चर्चित शिशु रोग विशेषज्ञ उत्पल कांत का निधन

 बिहार के प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ उत्पल कांत सिंह का गुरुवार को दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह बिहार झारखंड के चर्चित शिशु रोग विशेषज्ञ थे। वह 60 साल के थे। वह काफी वक्त से कैंसर से पीड़ित थे,उनका इलाज दिल्ली के मेदांता चल रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर शोक संवेदना प्रकट की। 


Dr.Utpal Kant singh

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्पल कांत एक प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ थे। उनसे हमारा व्यक्तिगत संबंध था। उनके निधन से हमें काफी दुख पहुंचा है। उनका जाना चिकित्सीय क्षेत्र के लिए अपूर्णनीय क्षति है। पूर्व मंत्री एवं विधान पार्षद नीरज कुमार ने भी शोक प्रकट की।

पटना के पीएमसीएच से की एमबीबीएस की पढ़ाई

डॉ उत्पल कांत ने पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस की पढ़ाई की। फिर उन्होंने लंदन से एमडी,पीएचडी और एफआरसीपी की डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने एफआईएपी,एफसीसीपी की डिग्री हासिल करने गए। वह एनएमसीएच में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे, बाद में उन्होंने वीआरएस ले लिया। बाद में उन्होंने खुद की प्रैक्टिस शुरू की और लोगों को उनका इलाज इतना पसंद आया कि बिहार और झारखंड के कोने-कोने से लोग इलाज के लिए उनके पास पहुंचने लगे। उनके निधन से पूरे बिहार में शोक कि लहर छा गई है।

डॉ उत्पल कांत मूलरूप से बिहटा थाना क्षेत्र अमहारा के मूल निवासी थे। विक्रम क्षेत्र से उनका खास लगाव था। वर्तमान समय में विक्रम से उनके पुत्र सिद्धार्थ सिंह विधायक हैं।



1 टिप्पणी:

अपना सुझाव यहाँ लिखे