वेब सीरीज 'तांडव' पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है बीजेपी के बहुत सारे नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

रविवार, 17 जनवरी 2021

वेब सीरीज 'तांडव' पर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है बीजेपी के बहुत सारे नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत

 अमेजोन प्राइम वीडियो पे 15 तारीख को रिलीज हुई वेब सीरीज “तांडव” रिलीज होते हीं विवादों से घिर गई है। इस वेबसेरीज के पहले एपिसोड में नाटक मंचन में जीशान अय्यूब भगवान शिव के कैरेक्टर में दिखाई दे रहे हैं। 



जिसमें एक कैरेक्टर है जो नारदजी के किरदार में आता और कहता है नारायण-नारायण रामजी के फॉलोवर्स तो बढ़ते ही जा रहे हैं। लगता है हमें भी अपनी स्ट्रेटेजि बना ही लेनी चाहिए। तभी शिव के किरदार में खड़े जीशान अय्युब कहते हैं तो क्या करूँ तस्वीर बदल दूँ । तब नारद के वेश में खड़ा मन संचालक कहता है कि भोले नाथ आप तो बहुत ही भोले हैं। मंच संचालक कहता है कैंपस के सारे विद्यार्थी देशद्रोही हो गए हैं और आजादी-आजादी के नारे लगा रहे हैं। इसके बाद जीशान अय्यूब कुछ अपशब्द कह देते हैं। जिसके बाद  इसी सिन को लेकर दर्शक भड़क गए और तांडव वेब सीरीज पर बवाल मच गया। इसके बाद ट्विटर पर # Boycott Tandav ट्रेंड करने लगा। लोगों ने कहा कि शिव को ऐसा रूप और अभद्रतापूर्ण तरीके से पेश करन और भगवान राम का अपमान करना गलत है



बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने तांडव वेब सीरीज को बैन करने की मांग सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेड़कर से की है उन्होंने कहा “ दलित विरोधी और हिंदुओं के प्रति साम्प्रदायिक घृणा से भरा हुआ है” और इसे बैन कराने के लिए लोगों को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को ईमेल करने को कहा है। वहीं फिल्म समीक्षकों से इस वेबसेरीज को अच्छे रेस्पॉन्स मिले  लेकिन कुछ दृश्यों की वजह से यह वेब सीरीज विवादों के घेरे में आ गई है। 



बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री  प्रकाश जावेड़कर को पत्र लिखा है उस में उन्होंने लिखा ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म को सेंसरशिप से पूर्ण स्वतंत्रता मिलने के कारण हिंदू भावनाओं पर बार-बार हमले हुए हैं, जिसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। उसके बाद उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री को टैग करते हुए लिखा मैं अनुरोध करता कि भारत की अखंडता के हित में OTT सामग्री को विनियमित किया जाए और हम तेजी से उस दिशा में बढ़ रहे हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक राम कदम ने इस वेब सीरीज के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है ।

✍️सूर्याकांत शर्मा

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

अपना सुझाव यहाँ लिखे