दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नाम के युवक की हत्या - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

रविवार, 14 फ़रवरी 2021

दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नाम के युवक की हत्या

 बीजेपी युवा मोर्चा से जुड़े रिंकू शर्मा को उनके घर में घुसकर मार दिया गया। दिल्ली के रहने वाले 25 वर्ष के रिंकू शर्मा की हत्या कर दी गयी। 10 फरवरी की शाम जबरदस्ती उनके घर पर कुछ लोग घुस आए फिर उनलोगों में झड़प होने लगी और हमलावर ने रिंकू शर्मा पर हमला कर डाला।

 









पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या की वजह आपसी मतभेद बताया जा रहा है। पुलिस इसे बर्थडे पार्टी का नतीजा बता रही है, जिसका धर्मिक रूप से कोई लेना देना नहीं है। और वही दूसरी तरफ रिंकू शर्मा के घरवालों का कहना है, कि राम मंदिर के लिए चन्दा इकठ्ठे करने के वजह से रिंकू शर्मा की हत्या कर दी गयी। रिंकू शर्मा की माँ ने कहा 30, 40 लोग घर के अंदर घुस आए थे और मास्क लगा रखा था, मेरा बेटा अकेला था और उसे वोलोग खींच कर बाहर ले गए, रिंकू शर्मा की माँ बिलख बिलख कर रोती रही अपने बेटे को बचाने के लिए उन्होंने तमाम कोशिशें की लेकिन उनके ही नजरों के सामने उनके बेटे की हत्या कर दी गयी। हमलावर तो पहले लाठी डंडों के साथ रिंकू शर्मा पर बरश पड़े फिर पीठ में चाकू घोंप कर उन्हें जान से मार डाला। जवान बेटे के गुजर जाने के बाद माँ बाप दर्द से बेसुध हैं।











5 अगस्त 2020 को रिंकू ने राम मंदिर बनने की खुशी में श्री राम की रैली निकाली थी. तब भी आरोपी पक्ष ने ऐतराज जताया था. हालांकि पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं. जिसका नाम नसीरुद्दीन, इस्लाम, मेहताब उर्फ नाटू, जाहिद उर्फ छींगू और ताजुद्दीन हैं। अब सवाल यह उठता है की क्या वो रामभक्त था इसलिए मारा गया या वो शख्स जय श्री राम का नारा लगाता था इसलिए मारा गया क्या वह एक प्रकार का मॉब लिंचिंग था? खैर पुलिस का कहना है कि वह हर एक दृष्टिकोण से जाँच कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा- 

दूसरी तरफ हत्या के बाद राजनीतिक बयानबाजियां भी शुरू हो चुकी हैं। आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा हैं। आप के प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा राज में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। हालांकि मुस्लिम समुदाय के लोग भी सुरक्षित नहीं ही महसूस करते हैं और अब तो सिखों में भी डर का माहौल हैं। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा इसके जिम्मेदार अमित शाह है उन्होंने यहा तक यह भी कहा कि गृहमंत्री जी का क्या फायदा है पता नहीं और घटिया कल्चर भाजपा की ही देन हैं, गृहमंत्री जी को अपने पद से इस्तीफा दे देनी चाहिए। दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी ट्वीट करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा उन्होंने कहा दिल्ली जिहादी शासन के अंदर है शर्म करो केजरीवाल। और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात की। अभी तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुलाकात मृतक के परिजनों से नहीं हुई हैं। खैर उन्होंने एलान किया है कि मंगोलपुरी में मारे गए रिंकू शर्मा मामले में मुकदमा लड़ने के लिए परिजनों को वकील उपलब्ध कराया जाएगा और परिजनाें को आर्थिक मदद दी जाएगी।


✍️पूजा गुप्ता


10 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत ही अच्छा आवलोकान किया गया है पूरे तथ्य को,

    जवाब देंहटाएं
  2. तथ्य को सुसज्जित ढंग से बताया गया है...
    उत्कृष्ट

    जवाब देंहटाएं

अपना सुझाव यहाँ लिखे