उतर प्रदेश में शराब की दुकाने खुलीं शराब लेने के लिए लगी लंबी लाइन - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

मंगलवार, 11 मई 2021

उतर प्रदेश में शराब की दुकाने खुलीं शराब लेने के लिए लगी लंबी लाइन

 यूपी में 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगा है। पिछले कई दिनों से यूपी के जिलों में शराब की दुकानें बंद हैं। अब अधिकांश जिलों के डीएम ने आदेश जारी कर दुकानें खुलवा दी है। आगरा के बाद अब नोएडा और गाजियाबाद में भी मंगलवार से ही शराब की दुकानें खुल रही हैं। दुकानों के बाहर 6 फीट की दूरी पर गोला बनाना होगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा सके। अब सोमवार से जब शराब की दुकान खोली गई तो लोगों में शराब लेने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई।



इन नियमों का पालन करना होगा

वाराणसी में सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक ही दुकान खोलने के आदेश जारी हुए हैं।

 सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक कुछ तीन घंटे दुकानें खोलने की छूट दी गई है।

आगरा मेें आबकारी निरीक्षकों द्वारा सभी अनुज्ञापियों को व्हाट्सएप कर संदेश भेजा गया है कि मंगलवार से समस्त थोक व फुटकर शराब की दुकानें (बार को छोड़कर) सुबह 10 से सायं 7 बजे तक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खोले जा सकेंगे।

सभी दुकानदारों को मास्क पहनना अनिवार्य है।

 सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए शराब बेची जाएगी।

सभी दुकानों पर  सैनिटाइजर की उपलब्धता जरूरी होगी।

लाइसेंसधारकों को भेजे गए संदेश में साफ किया गया है कि मॉडल शॉप और देशी शराब की दुकानों की कैंटीन फिलहाल संचालित नहीं की जाएंगी।



अलीगढ़ में दुकानों के बाहर लोगों का जमावड़ा 

अलीगढ़ जिले के समद रोड, रामघाट रोड, श्याम नगर सहित तमाम दुकानों पर लोग थैले लेकर पहुंचे। मनचाहा ब्रांड नहीं मिलने पर जो भी ब्रांड मिला उसकी बोतल, हाफ, क्वार्टर ग्राहकों ने खरीद लिए। जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा ने बताया कि सभी लाइसेंसियों को 10 से एक बजे तक तीन घंटे दुकानें खोलने की छूट दी गई है। इस अवधि में कोविड-19 के नियमों के साथ ही बिक्री होगी। अगर कहीं पर भी नियम का उल्लंघन होता नजर आता है तो संबंधित लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

असोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए पत्र में बताया था कि इतने वक्त से बंद पड़ी शराब की दुकानों से प्रदेश में प्रतिदिन 100 से ज्यादा का नुकसान सहना पड़ रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे