KKR और RCB के बीच सोमवार को खेले जाने वाले मैच हुआ स्थगित - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 3 मई 2021

KKR और RCB के बीच सोमवार को खेले जाने वाले मैच हुआ स्थगित

 अहमदाबाद: कोरोना के कहर ने आईपीएल को भी अपने गिरफ्त में ले लिया है। कोरोना के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सोमवार को होने वाला मैच अब सोमवार को नहीं खेला जाएगा। आईपीएल के 14वें सीजन का ये 30वां मैच था। इस मुकाबले को अब कब आयोजित किया जाएगा, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है।



क्यों मैच को करना पड़ा स्थगित

 मैच को स्थगित करने की वजह यह है कि केकेआर के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। आईपीएल की ओर से दिए गए बयान के अनुसार, वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले चार दिनों में कोरोना के तीसरे टेस्ट में ये दोनों खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं। टीम के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है।

बयान में सूचित किया गया है, कि वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। मेडिकल टीम उनके संपर्क में है। रिपोर्ट के मुताबिक  वरुण चक्रवर्ती हाल ही में अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे। 

केकेआर के लिए आज होने वाला मुकाबला महत्वपूर्ण था। मैच रद्द होना और वरुण चक्रवती का पॉजिटिव पाया जाना, ये उसके लिए डबल झटका है। वरुण चक्रवर्ती केकेआर की टीम के अहम सदस्य हैं. उन्होंने इस सीजन में 7 मैच खेले हैं और 7 विकेट चटकाए हैं. वहीं, केकेआर का प्रदर्शन इस सीजन में खास नहीं रहा है. उसने 7 मैचों में से सिर्फ 2 में जीत दर्ज की है। उसके 4 अंक हैं और तालिका में वह सातवें स्थान पर है। प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए केकेआर के लिए ये मैच अहम था।

तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेल सके है। आईपीएल में उन्होंने कुल 4 मैच खेले हैं और 2 विकेट चटकाए हैं। वह 2019 के सीजन से केकेआर टीम का हिस्सा हैं।

देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच BCCI ने IPL-14 में खिलाड़ियों के लिए बायो-बबल को और सख्त कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ी संक्रमण से नहीं बच पाए। होटल में ठहरे खिलाड़ियों और सदस्यों को बाहर से खाना ऑर्डर करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।



स्टेडियम की संख्या बढ़ाना भी रहा संक्रमित होने का कारण

हालांकि खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित होने का खतरा उस वक्त ही बढ़ गया था जब से टीमों द्वारा स्टेडियम बदला गया। शुरू में तो सभी मैच चेन्नई और मुंबई हुए थे, लेकिन इसके बाद के मुकाबले अहमदाबाद और दिल्ली में हो रहे हैं। इससे खिलाड़ियों को यात्रा करनी पड़ी थी। ऐसे में उनके संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया था।

यह खबर सुनकर आईपीएल फैंस में मायूसी की लहर दौड़ पड़ी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे