बाबा का ढ़ाबा वाले कांता प्रसाद ने की आत्महत्या की कोशिश - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शनिवार, 19 जून 2021

बाबा का ढ़ाबा वाले कांता प्रसाद ने की आत्महत्या की कोशिश

बाबा का ढ़ाबा के मालिक 81 साल के कांता प्रसाद आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक गुरुवार 17 जून को उन्हें अस्पताल लाया गया था। जो कि शुरुआती जाँच दिल्ली पुलिस ने की है, उसके मुताबिक बाबा कांता प्रसाद ने शराब पी और उसके बाद नींद की गोली खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की।









उनके आत्महत्या के पीछे का ये अनुमान लगाया जा रहा है, कि उनका ढ़ाबा यानि की उनका काम धंधा लॉकडाउन के वजह से ठीक ठाक नहीं चल रहा था, साथ ही यूट्यूबर गौरव वासन के बारे में उन्होंने जो शिकायतें की थी उसको लेकर के भी वो तनाव में थे। कुछ ही दिन पहले बाबा ने गौरव से माफी भी माँगी थी तो इन्हीं सब कारणों से हो सकता है, कि उन्होंने आत्महत्या का प्रयास किया हो। फिलहाल वह जो अस्पताल में है वहाँ के डॉक्टरों का कहना है कि, वह वेंडिलेटर पर है और उनकी तबीयत अभी स्थिर है।

जहाँ तक देखा जाय तो तनाव की बात यह है की जा रही है जब अक्टूबर महीनें में बाबा का वीडियो बना कर गौरव ने उन्हें सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध किया था, उसके बाद बाबा को लाखों रुपए की मदद मिली। उसके लगभग एक महीने के बाद बाबा ने उस यूट्यूबर के खिलाफ ही शिकायत दर्ज कर दी। फिर क्या था सोशल मीडिया पे बाबा को लोग अनफॉलो करने लगे, उनकी आलोचना करने लगे यहा तक लोग कहने लगे बाबा को पैसे की लालच आ गई है। उसी दौरान बाबा ने अपना खुद का रेस्टोरेंट खोल लिया फिर वह रेस्टोरेंट ज्यादे दिनों तक चल नहीं पाया दिसम्बर में खुला रेस्टोरेंट फरवरी में बंद हो गया, बाबा का कहना था की महीने की लागत 1 लाख रुपए के आसपास की आती थी और उनकी कमायी लगभग 35000 रु थी तो उसके कारण रेस्टोरेंट दो महीने में ही बंद करना पड़ा। खैर उनके पास जो चंदे के पैसे आए हुए थे वो पैसे उनके पास है कोई आर्थिक मंदी नहीं आयी है, खाने पीने की कोई दिक्कतें नहीं है। पर कही न कही बाबा का कहना था कि वो अपने कर्मो का फल भुगत रहे है। गौरव को लेकर के उन्होंने अफसोस जताया था एक तरह से देखा जाए तो वह शर्मिंदगी महसूस कर रहे थे, और कही न कही उसी तनाव के चलते उन्होंने ऐसा कदम उठाया।










खैर अभी कुछ भी अंतिम निष्कर्ष नहीं आया है। दिल्ली पुलिस इसपर जाँच कर रही है। हालांकि उनकी पत्नी से पूछताछ के वक्त उन्होंने खास जानकारी नहीं दिया। वैसे बाबा और गौरव का फिर से मिलना मिलाप हो गया था, उनलोगों के बीच सारे मसले सिमट चुके हैं। 

पूजा गुप्ता✍️

4 टिप्‍पणियां:

अपना सुझाव यहाँ लिखे