भारतीय मूल के ये कलाकार जिन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में बिखेर रखी है अपनी चमक - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 3 जून 2021

भारतीय मूल के ये कलाकार जिन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में बिखेर रखी है अपनी चमक

 हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार हैं,  जिन्होंने हॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। जिसमें अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण जैसे कलाकार शामिल हैं।लेकिन आज हम रूबरू होंगे भारतीय मूल के उन कलाकारों से जिन्होंने हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा की चमक बिखेरे हुए हैं। 



1. सेंथिल अमिताभ राममूर्ति



सेंथिल अमिताभ राममूर्ति यह एक अमेरिकन एक्टर हैं, इनके माता तमिल भाषी तमिलनाडु और पिता कन्नड़ भाषी कर्नाटक से हैं। सेंथिल अमिताभ राममूर्ति एक हिन्दू परिवार से तालुक रखते हैं, जो उनके नाम मे साफतौर पर झलक रहा है। 17 मई 1974 में अमेरिका के शिकागो में जन्मे राममूर्ति ने 2006 से 2010 के बीच फेमस साइंटिफिक ड्रामा सीरीज में महेंद्र सुरेश का किरदार निभाया था, जिससे उन्हें एक अलग पहचान मिली। इसके अलावा वह कवर्ट अफेयर्स, मेडिकल ड्रामा न्यू मेस्टर्डम में भी दिख चुके हैं जिसमे बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर भी नजर आए थे।



2. नवीन विलियम  एंड्रयूज

नवीन विलियम सिडनी एंड्रीयूज यह एक ब्रिटिश अमेरिकन अभिनेता हैं उनके माता निर्मला एंड्रीयूज और पिता स्टैनले एंड्रयूज केरल से तालुकात रखते थे। इनका जन्म 17 जनवरी 1969 को लंदन के लम्बेथ में हुआ। 2004 से 2010 के बीच आई मिस्टीरियस ड्रामा सीरीज में सईद जराह, फिल्म द इंग्लिश पेटेंट में किप सिंह जैसे किरदार नवीन एंड्रयूज को एक खास पहचान मिली और उन्हें यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के घर-घर में ख्याति प्राप्त हुई। उन्होंने द ब्रेव वन,इंस्टिंक्ट जैसे कई फिल्म और सीरीज में नजर आ चुके हैं।



3. मौलिक नवीन पंचौली

मौलिक नवीन पंचोली इनका जन्म 18 जनवरी 1974 को यूएस के डेटन, ओहिओ में हुआ था। इनके पेरेंट्स गुजरात से तालुक रखते थे। नवीन पंचोली एक अमेरिकन अभिनेता होने के साथ एक लेखक भी हैं। अगर बात इनकी फिल्मोग्राफी की करें तो इन्हें 30 रॉक सीरीज में जोनाथन,फिनेअस एन्ड फर्ब में बलजीत टिजिन्दर के किरदार के लिए खास तौर पर जाना जाता है। इन्होंने व्हिटनी,27 ड्रेसेस जैसे कई फिल्म और सीरीज में काम किया है। इसके अलावा इन्होंने द बेस्ट ऐट इट, द बेस्ट ऐट इट: लाइब्रेरी एडिशन बुक भी लिखा है।



4. नौरीन दिवुल्फ़

नौरीन डिवूल्फ़ अमेरिका की एक ग्लैमरस और बोल्ड अदाकाराओं में से एक हैं। जिनका जन्म 28 फरवरी 1984 को न्यूयॉर्क में हुआ था वह एक गुजराती मुस्लिम परिवार से तालूक रखती हैं उनके पेरेंट्स पुणे में रहते थे। नौरीन डिवुल्फ़ को फिल्म वेस्ट बैंक स्टोरी, घोस्ट ऑफ गिरलफ्रेंड पास्ट से प्रशंसा मिली।



5. इंदिरा वर्मा

इंदिरा वर्मा एक ब्रिटिश अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 27 सितम्बर 1973 को ब्रिटेन में हुई थी इनके पिता भारत से थे। इन्हें 1996 में मीरा नैर की फिल्म “कामसूत्र: अ टेल ऑफ लव” में माया के किरदार से मिली। इसके बाद इन्होंने पैरानॉयड, क्लोज जैसे कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं।



6. सूरज शर्मा

सूरज शर्मा एक भारतीय एक्टर हैं इनका जन्म 21 मार्च 1993 को नई दिल्ली में हुआ। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 में आई हॉलीवुड सुपरहिट ब्लॉकबस्टर फिल्म लाइफ ऑफ पाइ में पी पटेल के किरदार से की थी, जिसके बाद इन्हें एक खास फैन फॉलोइंग के साथ काफी ज्यादा प्रसिद्धि मिली। इस रोल के लिए इन्हें  ब्रिटिश फिल्म इंडस्ट्री की खास अवार्ड “ ब्रिटिश अकादमी ऑफ फिल्म एन्ड टेलीविजन आर्ट्स (BAFTA) राइज़िंग स्टार्स अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वह मलयाली फैमिली से बिलोंग करते हैं उनके पिता पिता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं मुंबई में और उनकी माता सैलाजा शर्मा केरल में एक इकोनॉमिस्ट हैं।



7. काल पेन

काल पेन सुरेश मोदी अमेरिकन अभिनेता के साथ-साथ बराक ओबामा के शासन काल मे व्हाइट हाउस के कर्मचारी भी रह चुके हैं। इनका जन्म 23 अप्रैल 1977 को मोंटकलैर, न्यू जर्सी में हुआ था। इनके पिता सुरेश मोदी कायरा और इनकी माता बड़ोदरा से है इन्होंने डिजाइनेटेड सर्वाइवर, हाउस जैसे फिल्म और सीरीज में नजर आ चुके हैं अभी 2021 में रिलीज हुई क्राइम सीरीज क्लेराइस में नजर आए थे।



8. आर्ची पंजाबी

इंग्लिश अभिनेत्री आर्ची पंजाबी का जन्म 31 मई 17972 को एडग्वेयर, इंग्लैंड में हुआ था, उनके पेरेंट्स सिंधी हिन्दू परिवार से तलूक रखते हैं। आर्ची पंजाबी ने अपने कुछ वक्त मुंबई में भी गुजारे हैं। उन्होंने फिल्म ईस्ट टू ईस्ट, द गुड वाइफ ,डिपार्चर जैसे कई ड्रामा और फिल्मों में काम किया है। उन्हें द गुड वाइफ ड्रामा सीरीज में बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेत्री के लिए प्राइम टाइम एम्मी अवार्ड और इसी सीरीज में इसी रोल के लिए यूएस की नेशनल एसोसिएशन फोर द एडवांसमेन्ट ऑफ कलरड पीपुल (NAACP) अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 

✍️ सूर्याकांत शर्मा

 










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे