बिहार सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण 6 फरवरी तक जारी रहेगी पाबंदी - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 20 जनवरी 2022

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण 6 फरवरी तक जारी रहेगी पाबंदी


               सांकेतिक फोटो

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को घोषणा कि है कि राज्य में सभी मौजूदा कोविड -19 संबंधित प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। पहले कोविड -19 स्थिति की समीक्षा की गई। वर्तमान परिदृश्य का विश्लेषण करने के बाद, हमने 6 फरवरी तक राज्य में लागू सभी प्रतिबंधों को बढ़ाने का फैसला किया है। मैं आप सभी से अतिरिक्त सतर्क रहने और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध करता हूं, ”कुमार ने ट्विटर पर जानकारी दी।

 

बिहार के कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण पहले ही बिहार सरकार ने 4 जनवरी को घोषणा कि थी ,"6 जनवरी से रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा और यह महीने की 21 तारीख तक लागू रहेगा। कर्फ्यू की अवधि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक होगी"। 

प्री-स्कूल और कक्षा 1-8 बंद रहेंगे, जबकि ऑनलाइन लेक्चर जारी रहेंगे। शैक्षणिक संस्थानों में कक्षा 9-12 में अधिकतम 50 प्रतिशत छात्र होंगे। धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। मॉल, सिनेमा, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क भी बंद रहेंगे, ”पहले के सरकारी आदेश में ऐसा कहा गया था। 

19 जनवरी को, बिहार में 4063 ताजा कोरोनावायरस संक्रमण देखे गए, जो पिछले दिन के मुकाबले से लगभग 500 कम है, 11 ताजा मौतें भी हुईं, राज्य की राजधानी पटना में 999 नए मरीज सामने आए। शहर के कुल सक्रिय मामले 9619 दर्ज किए गए। 

अमृत राज की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे