आपने सिर्फ भाषण दिया था , राम के लिए गोलिया हमने खाई थी:देवेंद्र फडणवीस - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 24 जनवरी 2022

आपने सिर्फ भाषण दिया था , राम के लिए गोलिया हमने खाई थी:देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा बीजेपी पार्टी पर हिंदुत्व का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया । उसके एक दिन बाद भाजपा ने सोमवार को अपने पूर्व सहयोगी शिवसेना पर पलटवार किया । 

 उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था, "वे (बीजेपी) जिस खोखले हिंदुत्व का प्रदर्शन करते हैं, वह सत्ता के लिए एक नाटक के अलावा और कुछ नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमने उन्हें 25 साल तक पोषित किया।" उद्धव ने भाजपा पर विश्वासघात का भी आरोप लगाया था और दावा किया था कि महाराष्ट्र में शिवसेना को नष्ट करने के प्रयास किए गए थे।


सोमवार को, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, "आपने केवल राम मंदिर आंदोलन के दौरान भाषण दिया था, हम वही थे जिन्हें गोलियों और लाठी का सामना करना पड़ा था"। 


               फाइल फोटो



फडणवीस ने कांग्रेस के साथ शिवसेना के गठबंधन पर भी कटाक्ष किया और कहा: "मैं उन्हें (शिवसेना और उद्धव ठाकरे) चुनौती देता हूं कि  सोनिया गांधी, राहुल गांधी, जिनके साथ वे बैठे हैं वो सभी लोग बाला साहेब ठाकरे के लिए सिर्फ एक ट्वीट करें"। 

"मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि उनकी पार्टी (शिवसेना) का जन्म तब भी नहीं हुआ था जब भाजपा के पास पहले से ही मुंबई में एक पार्षद था। जब तक वे हमारे साथ थे, वे नंबर 1 या नंबर 2 पार्टी हुआ करते थे लेकिन अब वे चौथे नंबर पर हैं।"


केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने भी उद्धव की पार्टी पर निशाना साधा और कहा, "शिवसेना ने डोंबिवली में प्रचार भाषणों के दौरान सावरकर का हवाला दिया। बाला साहब ने उपदेश दिया, उसके ठीक विपरीत व्यवहार कर रहे हैं। क्या यह हिंदुत्व पार्टी है ?


शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, 'हम महाराष्ट्र में बीजेपी को नीचे से ऊपर तक ले गए. बाबरी के बाद उत्तर भारत में शिवसेना की लहर थी और अगर लोगो की राय लेकर वोट होती देश में हमारी पार्टी (शिवसेना) का प्रधानमंत्री होता।हमने इसे उनके लिए छोड़ दिया। भाजपा केवल सत्ता के लिए हिंदुत्व का उपयोग करती है।"


अमृत राज की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे