बिहार मे मौत का तांडव,शराब पीने से 14 लोगो की मौत - प्रशासन चुप - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 21 जनवरी 2022

बिहार मे मौत का तांडव,शराब पीने से 14 लोगो की मौत - प्रशासन चुप

बिहार मे शराब पीने से मौतों का सिलसिला जारी है, ये घटना बिहार के छपरा जिले की है। मढ़ौरा में दो दिनों के अंदर चार, मकेर में दो और अमनौर में दो लोगों की मौत गुरुवार को होने के बाद मृतकों की संख्या 14 हो गई है. 


              शराब पीने से अजय सिंह की गयी रौशनी


पिछले 24 घंटो के अंदर 9 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी और इसके साथ साथ एक व्यक्ति की आँख की रौशनी भी चली गई। छपरा जिला प्रशासन ने पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है लेकिन अब यह आंकड़ा 14 के पास पहुंच चुका है.

 जब प्रशासन से इस बारे मे बात किया गया तो पहले तो वो अपना पलड़ा झारते दिखे, कोई भी बताने से तो पहले इंकार कर रहे थे पर जब मामला बहुत बढ़ गया तब जा कर प्रशासन की आँखे खुली। लेकिन जितने भी पिछले कई दिनों से संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है अधिकतर शवों का दाह संस्कार कर दिया गया है.

जिन लोगों की शराब पिने से मौत हुई है उनके परिजन अब घर से शराब की बोतले दिखा रहे हैं । मृत व्यक्ति वीरेंद्र ठाकुर की पत्नी हाथ में वो बोतल लेकर दिखा रही हैं जो इसे पीकर अपनी जिंदगी गवां चुके है। और सिर्फ वीरेंद्र ठाकुर की पत्नि ही नही जितने भी मृत व्यक्तियों के परिजन है उनका भी यही कहना है, किंतु प्रशासन के कान पे जू तक नही रेंग रही, जब मामला बहुत बढ़ गया तब जाकर प्रशासन जगी है। 


                   वीरेंद्र ठाकुर की पत्नी कविता देवी

डीएम राजेश मीणा का कहना है कि "प्रशासन इस मामले में कार्रवाई कर रहा है. शराब से मौत की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसी कोई बात नजर नहीं आ रही है" । 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे