पटना के जाने माने शिक्षक खान सर समेत अन्य 5 शिक्षको पर हुआ FIR दर्ज - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 27 जनवरी 2022

पटना के जाने माने शिक्षक खान सर समेत अन्य 5 शिक्षको पर हुआ FIR दर्ज

 पटना के जाने माने शिक्षक खान सर समेत अन्य 5 शिक्षको पर हुआ FIR दर्ज। RRB NTPC के धरना प्रदर्शन में छात्रों को उकसाने के लिए खान सर समेत अन्य 5 शिक्षको पर यह आरोप है कि उन्होंने  छात्रों को धरना देने के लिए उकसाया ।यूपी ,बिहार तथा अन्य राज्यों से छात्रों ने मिलकर हजारों कि संख्या में जुट कर प्रदर्शन किया।पटना के राजेन्द्र नगर, फुलवारी शरीफ तथा अन्य जगहों पर प्रदर्शन करने लगे। वही आरा,नवादा और गया कि ट्रेनो को भी जलाया गया। इन छात्रों का कोई लीडर न होने के कारण इन तमाम हालातों की वजह खान सर तथा अन्य शिक्षको द्वारा ट्विटर पर चलाया गया कैम्पेन को माना जा रहा है जिससे छात्रों में आक्रोष भर गया और उन्होंने जगह  जगह प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।


Khan sir protest

आरोप है कि खान सर समेत अन्य नामजद टीचरों एवं कोचिंग संचालको ने ही हंगामा और प्रदर्शन के लिए छात्रों को उकसाया था। मनमाफिक रिजल्ट न आने से खान सर समेत बाकी सभी टीचर ने षडयंत्र रचा। इसमें सोशल मीडिया पर वायरल खान सर के वीडियो ने भी आग में घी डालने का काम किया। वीडियो को देख कर छात्र और भी  भड़क गए। इस कारण लॉ एंड ऑडर खराब हो गया।


Gaya protest train

दरअसल RRB NTPC रेलवे के हुए एग्जाम के रिजल्ट पर सवाल उठाते हुए छात्रों ने 24 जनवरी  को पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर सबसे पहले हंगामा शुरू किया गया था।उस दिन ट्रेनों को भी रोका गया था और पुलिस पर पथराव भी किया गया। जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्यवाही की। बिगड़े हालतो को काबू करने के लिए रेलवे पुलिस के साथ पटना पुलिस तथा जिला प्रशासन को भी मशक्कत का सामना करना पड़ा। जब पुलिस ने कार्यवाही की थी,तब कुछ छात्रों को भागते हुए पत्रकार नगर थाना की पुलिस ने देखा था। उसी में से चार छात्रों को पकड़ा गया था। जिसमे गिरिडीह के किशन कुमार, लखीसराय के रोहित कुमार,राजन कुमार और बिक्रम कुमार शामिल हैं।

✍️मुस्कान मौर्या

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे