आज बिहार को डबल गिफ्ट देंगे सीएम नीतीश कुमार - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022

आज बिहार को डबल गिफ्ट देंगे सीएम नीतीश कुमार

 आज बिहार को डबल गिफ्ट देंगे सीएम नीतीश कुमार, गंगा पर बने श्रीकृष्ण सेतु और घोरघट पुल का करेंगे उद्घाटन, जगह-जगह पुलिस तैनात। 


 मुंगेर  में गंगा नदी पर  बने रेल से सड़क पुल (श्रीकृष्ण सेतु) के संपर्क पथ का लोकार्पण शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। भारत सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी वर्चुअल तरीके से लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री सबसे पहले भागलपुर-पटना मुख्य मार्ग के एनएच-80 पर बने घोरघट पुल का उद्घाटन करने के लिए हेलीकॉप्टर से मुंगेर पहुंचेंगे। 



इसके बाद वे सड़क मार्ग से बरियारपुर, नौवागढ़ी होते हुए चंडिका स्थान स्थित बुद्धन मड़र टोला के समीप मुख्य कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। वहां से वे श्रीकृष्ण सेतु का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से पुल का अवलोकन करते हुए बेगूसराय पहुंचेंगे। वहां पुल के पहुंच पथ का निरीक्षण करने के बाद हेलीकॉप्टर से पटना के लिए उड़ान भरेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बेगूसराय और मुंगेर जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। जगह-जगह पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ ही पुलिस बल को तैनात किया गया है। 


बता दें कि मुंगेर रेल सह सड़क पुल का शिलान्यास 26 दिसंबर 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी ने किया था। शिलान्यास कार्यक्रम में तत्कालीन रेलमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। मुंगेर रेल सह सड़क पुल के रेल पुल का उद्घाटन 2016 में तत्कालीन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने किया था। इसके बाद रेल का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया था। एप्रोच रोड अब जाकर बना है, इसलिए सड़क पुल शुक्रवार से चालू होगा। सड़क पुल के 14.5 किलोमीटर पहुंच पथ के निर्माण पर 696 करोड़ की लागत आयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे