बजट सत्र में राष्ट्रगीत गाये जाने पर AIMIM विधायक ने किया विरोध, कहा राष्ट्रगान से नहीं राष्ट्रगीत से है दिक्कत - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 17 फ़रवरी 2022

बजट सत्र में राष्ट्रगीत गाये जाने पर AIMIM विधायक ने किया विरोध, कहा राष्ट्रगान से नहीं राष्ट्रगीत से है दिक्कत

 Patna : बिहार विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू होने वाला है , इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है । बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के मुताबिक इस बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रगान और समाप्ति राष्ट्रगीत से होगी , लेकिन वही राष्ट्रगीत वंदे मातरम को लेकर फिर से विवाद जोरों पर दिख रहा है ।

-बैभव कुमार 



ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अध्यक्ष अख्तरुल इमान इसका विरोध कर रहे हैं। पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए अख्तरुल इमान ने कहा कि हमारा रुख साफ है। राष्ट्रगान से हमें किसी को तकलीफ नहीं है जन-गन-मन शौक से गाते हैं। लेकिन राष्ट्रगीत से सबको तकलीफ है। इसलिए यह देश सबका है। सेक्युलर आडियाज पर है। इसलिए सबका मान सम्मान होना चाहिए। अपनी आस्था की लोग पैरवी करे लेकिन दूसरे की आस्था का भी सम्मान करे। हम सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा आज भी गाया जाए और गाया जाता रहा है। अख्तरुल ने शायराना अंदाज में कहा कि वसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है जिंदा अगर हूं तो जिंदा दिखना जरूरी है।

दरअसल 25 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर विजय कुमार सिन्हा ने पहले ही दोहराया था कि शुरुआत राष्ट्रगान से और समाप्ति राष्ट्रगीत से होगी , उन्होंने कहा था कि ये भारत के अखंडता और एकता को बनाए रखने के लिए यह कदम साहसिक है , उन्होंने कहा इसको सार्वजनिक तौर पर गाया जाना चाहिए ।

उन्होंने यह भी कहा था कि भारत के संसद में 1992 से यह होता आ रहा है। अब बिहार विधानसभा में भी यह परंपरा चलेगी। जिसका विरोध ओवैसी की पार्टी के विधायक कर रहे हैं।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे