लालू प्रसाद यादव राजद अध्यक्ष पद से देंगे इस्तिफ़ा ? राबड़ी देवी ने दिया जवाब - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 7 फ़रवरी 2022

लालू प्रसाद यादव राजद अध्यक्ष पद से देंगे इस्तिफ़ा ? राबड़ी देवी ने दिया जवाब

 बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शुक्रवार को उन अफवाहों को खारिज कर दिया कि उनके पति और राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद अगले सप्ताह यहां होने वाले पार्टी समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करेंगे।


         फोटो: राबड़ी देवी,लालू यादव, तेजस्वी यादव


पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से जब मीडिया ने उन तमाम खबरों के बारे में  पूछा गया कि लालू प्रसाद छोटे बेटे और पार्टी के उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव को सौंप सकते हैं। "झूठा खबर चल रहा है ये सब अफवाह है"।


लालू प्रसाद, जो आजकल अपना अधिकांश समय राष्ट्रीय राजधानी पटना में अपने दिल से संबंधित कई बीमारियों के लिए सख्त चिकित्सकीय देखरेख में बिताते हैं। 1990 के दशक से पार्टी का शीर्ष उन्ही के पास है। अब जब उनकी स्वास्थ्य सही नही रहती तो पार्टी का शीर्ष पद छोड़ने के बारे में अटकलें तेज होगयी है। उनके खराब स्वास्थ्य के कारण लोग अलग अलग तरह की बात तथा कयास लगा रहे हैं। 


अब खबर आ रही है कि एक और घोटाला मामले में उन्हें फिर से जेल में डाल दिया जा सकता है। 


रांची की एक सीबीआई अदालत के इस महीने के अंत में डोरंडा कोषागार मामले में अपना फैसला सुनाने की उम्मीद है। प्रसाद के असंतुष्ट बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अटकलों पर पानी फेर दिया. "वह राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और रहेंगे", राजद विधायक ने कहा । 


दो भाइयों के राजनीतिक रूप से अधिक जानकार माने जाने वाले तेजस्वी यादव राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं और 2020 के विधानसभा चुनावों में राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे।


अमृत राज की रिपोर्ट 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे