भारतीय सेना की चिनार क्रॉप्स हैंडल को किया Facebook और Instagram ने ब्लॉक - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

बुधवार, 9 फ़रवरी 2022

भारतीय सेना की चिनार क्रॉप्स हैंडल को किया Facebook और Instagram ने ब्लॉक

भारतीय सेना की श्रीनगर में स्थित चिनार कोर के फेसबुक  और इंस्टाग्राम अकाउंट 28 जनवरी से ब्लॉक हैं। सेना ने इस मामले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संपर्क किया। लेकिन अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।पेज ब्लॉक होने तक चिनार क्रॉप्स के फेसबुक पर 24 हजार 399 और इंस्टा पर 43 हजार 410 फॉलोअर्स थे।















अधिकारियों ने बताया कि 28 जनवरी को दोपहर करीब 2:20 बजे चिनार कोर के फेसबुक हैंडल और उसके बाद शाम करीब 5:15 बजे इंस्टाग्राम पेज को ब्लॉक कर दिया गया. यह सामूहिक रिपोर्टिंग का मामला लगता है।उन्होंने कहा कि ट्विटर हैंडल सुरक्षित है क्योंकि यह ब्लू टिक से वैरिफाइड है।


कश्मीर घाटी में राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चिनार कोर ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने पेज सीमा पार से फैलाए जा रहे झूठ और दुष्प्रचार को नकारने के लिए बनाया थे। इसके साथ ही इन सोशल मीडिया अकाउंट्स के द्वारा जनता  को कश्मीर घाटी की वास्तविक स्थिति से भी अवगत कराया जाता था।

अधिकारियों ने कहा कि 26 जनवरी को घाटी में गणतंत्र दिवस समारोह को दिखाने के लिए सोशल मीडिया हैंडल का काफी इस्तेमाल किया गया, समारोहों की तस्वीरें और वीडियो सभी प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किए। इसी के बाद दोनों हैंडल का ब्लॉक होने में पाकिस्तानी कनेक्शन नजर आ रहा है।माना जा रहा है कि पड़ोसी देश के सोशल मीडिया हैंडल्स से भारतीय सेना के इन पेजों को रिपोर्ट किया गया है।


2019 में भी सेना की इस 15वीं कोर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @ChinarcorpsIA को ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया था।जब सेना के अफसरों ने एतराज जताया तो ट्विटर ने फिर हैंडल को न केवल बहाल किया,बल्कि ब्लू टिक देकर वेरीफाइड भी कर दिया।

Muskan Maurya✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे