पटना : NIA की टीम ने नक्सलियों के ठिकानों पे मारा छापा - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शनिवार, 12 फ़रवरी 2022

पटना : NIA की टीम ने नक्सलियों के ठिकानों पे मारा छापा

पटना : बिहार में  NIA की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया। NIA की टीम ने कुख्‍यात नक्‍सली प्रदुमन शर्मा और उसके नजदीकी लोगों के ठिकानों पर अलग-अलग जिलों में एक साथ छापेमारी की।



इस छापेमारी को गोपनीय रखा गया था।फिलहाल हमारे पास सूचना है कि जहानाबाद और नवादा जिलों में एक साथ छापा पड़ा है। पहले तो कुछ घंटे यह किसी को यह समझ ही नहीं आया कि छापेमारी कौन सी एजेंसी कर रही है।हालांकि, बाद में नवादा के एसपी डीएस सांवलाराम ने बताया कि छापेमारी एनआइए की टीम ने की है।


जहानाबाद में दो जगहों हुलासगंज थाना के रुस्तमपुर में कुख्यात नक्सली प्रदुमन शर्मा और मोकिनपुर में पैक्स अध्यक्ष विकास शर्मा के ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी चल रही है। इस छापेमारी में लोकल पुलिस को अलग रखा गया है। जहानाबाद के एसपी दीपक रंजन ने कहा कि प्रदुमन शर्मा के यहां छापेमारी की सूचना उन्‍हें भी मिली है।हथियार और आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी चल रही है। हुलासगंज के केवला गांव में राजीव शर्मा के यहां भी छापेमारी चल रही है। राजीव शर्मा नक्‍सली प्रदुमन शर्मा के करीबी बताए जा रहे हैं।


वहीं नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के संपत बिगहा गांव में भी छापामारी हुई । यहां सहदेव यादव के घर की तलाशी लेने के बाद टीम लौट गई । सहदेव का लिंक नक्सलियों से बताया जा रहा है,सहदेव यादव कुख्यात नक्सली प्रदुमन शर्मा का खास सहयोगी रहा है।उसे दो साल पहले प्रदुमन के भतीजा के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। तब वह नक्सली कमांडर प्रदुमन को रुपये पहुंचाने जा रहा था, यहां एक महिला सहित चार अधिकारियों की टीम आई थी। छापेमारी करीब चार घंटे तक चली। यहां सिरदला, मेसकौर और रजौली के थानाध्यक्ष भी मौजूद थे।


औरंगाबाद में भी एनआईए की टीम के द्वारा छापेमारी करने की सूचना मिली है।मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद के कासमा में भाकपा माओवादी के शीर्षस्थ नक्सली प्रमोद मिश्रा एवं बंदेया के अनिल यादव के घर छपामारी हो रही है। हालांकि यहां कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी नहीं बता रहे हैं। औरंगाबाद का इलाका नक्‍सल गतिविधियों के लिहाज से जहानाबाद और नवादा से अधिक संवेदनशील है।

Muskan Maurya✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे