PM मोदी ने दिया चन्नी को जवाब, बोले..संत रविदास जी का जन्म यूपी में और गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म पटना साहिब में हुआ था क्या इन्हें भी पंजाब से निकाल दोंगे? - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 17 फ़रवरी 2022

PM मोदी ने दिया चन्नी को जवाब, बोले..संत रविदास जी का जन्म यूपी में और गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म पटना साहिब में हुआ था क्या इन्हें भी पंजाब से निकाल दोंगे?

 Bihari Karezza - पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव प्रचार के दौरान खुले मंच से बिहार और यूपी के लोगों को गाली दी। चन्नी का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। चन्नी के इस बयान का पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संत रविदास जी का जन्म उत्तर प्रदेश के बनारस में हुआ था और गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का जन्म बिहार के पटना साहिब में हुआ था। पीएम मोदी ने पूछा कि क्या आप गुरु गोविंद जी महाराज और संत रविदास जी को भी पंजाब से निकाल दोंगे? 

- बैभव कुमार 





पंजाब में कोई ऐसा गांव नहीं होगा जहां हमारे उत्तर प्रदेश या बिहार के भाई-बहन मेहनत ना करते हों। कल ही हमने संत रविदास जी की जयंती मनायी थी। संत रविदास जी का जन्म उत्तर प्रदेश के बनारस में हुआ था।गुरू गोविंद सिंह जी का जन्म बिहार के पटना साहिब में हुआ था क्या आप गुरू गोविंद जी और रविदास जी को भी पंजाब से निकाल दोंगे? 

15 फरवरी की रैली का है मामला

 बिहार-यूपी वालों को भइए कहने का वाकया पंजाब के रूपनगर में 15 फरवरी का है. प्रियंका गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ वहां रैली करने गयीं थीं. प्रियंका गांधी ने पहले पंजाब का मामला उठाया. उन्होंने भाषण में कहा-पंजाब पंजाबियों का है. पंजाब को पंजाबी चलाएंगे. अपनी सरकार बनाओ. ये बाहर से जो आते हैं आपके पंजाब में.. उन्हें सिखाइए पंजाबियत क्या है. पंजाब मेरी ससुराल है. प्रियंका के इतना बोलते ही चन्नी अपने हाथ में माइक लेते हैं . वे बोलते हैं- प्रियंका पंजाबियां दी बहू है. यूपी दे, बिहार दे, दिल्ली दे भइए आके इते राज नई कर दे. भइयों को पंजाब में फटकने नहीं देना है. चन्नी के ये बोलते ही जो बोले सो निहाल के नारे लगते हैं. प्रियंका हंसती हुई पहले ताली बजाती हैं औऱ फिर खुद भी नारे लगाना शुरू कर देती हैं.

आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की कार्बन कॉपी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर उन्होंने सरकार बना ली। दिल्ली के गली-मोहल्लों में ठेके खुलवा दिये। उनसे पंजाब में नशा खत्म करने की उम्मीद करना ही अब बेकार है। उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार पंजाब में बीजेपी को जिताइए ताकि यहां डबल इंजन की सरकार बने। जिससे पंजाब में तेजी से विकास होगा और पंजाब में औद्योगिक विकास होगा। पीएम मोदी ने पंजाब की जनता से एक मौका मांगा। गौरतलब है कि 18 फरवरी को पंजाब चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन है। इसके बाद चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। वहीं 10 मार्च को मतगणना होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे