हिजाब विवाद पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का पीएम पर हमला, बोले- गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा देश - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

गुरुवार, 10 फ़रवरी 2022

हिजाब विवाद पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का पीएम पर हमला, बोले- गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा देश

 राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने के लिए पटना आए लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) ने केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की है। भाजपा की तुलना नए अंग्रेज से की और कहा कि सत्ता के लिए यह दंगा-फसाद कराती है। ऐसा लगता है कि 70 साल बाद फिर अंग्रेज आ गया है। हिजाब विवाद पर भी बोले और भाजपा पर देश को गृह युद्ध की ओर धकेलने का आरोप लगाया। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को जिम्मेदार बताया।


Lalu prasad yadav

 सदस्यता अभियान और संगठन चुनाव की प्रक्रिया की शुरुआत के लिए राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी गुरुवार को है। लालू बुधवार को पटना आए हैं। 15 फरवरी को रांची की विशेष अदालत में चारा घोटाले का फैसला आना है। लालू यहीं से 14 फरवरी को रांची रवाना होंगे। पटना में अपने सरकारी आवास में मीडिया से बात करते हुए लालू ने यूपी चुनाव के बारे में अटकलें भी लगाईं। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परेशानी बता रही है कि यूपी से भाजपा की विदाई होने जा रही है। लालू प्रसाद ने कहा कि भाजपा की सरकार में जाटों की पिटाई की गई। उन्हें आतंकी बताया गया। महंगाई पर बात नहीं हो रही है।


 गरीबी बहुत बढ़ गई है। नरेन्द्र मोदी भी चुनावी भाषणों में सिर्फ मंदिर-मस्जिद की बात करते हैं। चस्का लग गया है कि हिंदू-मुस्लिम करने से कुर्सी वापस मिल जाएगी। बंगाल में अमित शाह भी ऐसा भाषण दे रहे थे, खाली हाथ रह गए। यूपी के लोग भी भाजपा को माफ नहीं करेंगे। लालू ने यूपी में प्रचार के लिए जाने से इन्कार किया। कहा कि तबीयत ठीक नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बारे में भाजपा सांसद छेदी पासवान के बयान की आलोचना करते हुए लालू ने कहा कि छेदी को ऐसा नही बोलना चाहिए था।


 विधान परिषद चुनाव के मुद्दे पर लालू ने वामदलों के बड़े नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक के बाद राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने स्पष्ट कर दिया कि सभी 24 सीटों पर भाकपा के साथ राजद अपने प्रत्याशी उतारने जा रहा है। सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है। जल्द ही घोषणा भी कर दी जाएगी। लालू प्रसाद ने यह भी कहा कि वे यूपी में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे, क्‍योंकि उनकी त‍बीयत ठीक नहीं है।

✍️प्रतिभा सिंह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे