क्या राजद और कांग्रेस के गठबंधन मे आई दरार ? लालू यादव बोले "हम बिहार मे चुनाव कांग्रेस के वजह से हारे" - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022

क्या राजद और कांग्रेस के गठबंधन मे आई दरार ? लालू यादव बोले "हम बिहार मे चुनाव कांग्रेस के वजह से हारे"

 राष्ट्रीय जनता दल (राजद) 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में हार गया क्योंकि कांग्रेस हार गई, सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा । लालू ने अपने बेटे तेजस्वी यादव की उपस्थिति में कहा कि कांग्रेस के पास अब गठबंधन को बढ़ावा देने के लिए वोट नहीं हैं। 


उन्होंने कहा, 'हमने कांग्रेस को 70 सीटें दीं लेकिन वे हार गईं, जिससे हम हार गए। वोट कांग्रेस के पास है ही नहीं ” लालू ने कहा।


            लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव के साथ


राजद प्रमुख ने गठबंधन के भविष्य पर किसी भी प्रतिक्रिया से परहेज किया, "भविष्य का बात भविष्य में देखा जाएगा जब यह आएगा तो भविष्य के बारे में बात करेंगे," उन्होंने कहा।


राजद-कांग्रेस गठबंधन, जो 2000 से अस्तित्व में है - 2009 के लोकसभा चुनावों को छोड़कर, जब कांग्रेस अकेले लड़ी थी — पहले से ही कमजोर है। लालू यादव बार बार कांग्रेस पे सवाल खड़े कर रहे थे। 


दिसंबर 2021 के विधानसभा उपचुनाव में, राजद ने कांग्रेस को उन दो सीटों में से एक देने से इनकार कर दिया, जिन पर मतदान हुआ था। और राज्य विधान परिषद में 24 सीटों के लिए आगामी चुनावों में , राजद ने कांग्रेस को दो सीटों की पेशकश की और इससे ज्यादा देने से इनकार कर दिया। इसके कारण अब कांग्रेस अकेले ही राज्य विधान परिषद की चुनाव लड़ेगी। 


"उन्हें बड़बड़ाना नहीं चाहिए। उन्हें खुश होना चाहिए। वे सिर्फ दो सीटों से खुश नहीं हैं। अब उनके पास चुनाव लड़ने के लिए सभी 24 सीटें हैं । तेजस्वी, जिन्होंने 2020 में कांग्रेस के साथ 70 सीटों के सौदे पर बातचीत की, उन्होंने भविष्य की कोई योजना भी नहीं बनाई, लेकिन कहा कि पार्टियां लक्ष्य साझा करती हैं"। 


“हमारे उद्देश्य और विचारधाराएं समान हैं। हम दोनों बीजेपी को हटाना चाहते हैं। लेकिन कांग्रेस को यह महसूस करना चाहिए कि क्षेत्रीय दलों को ड्राइवर की सीट पर होना चाहिए। चाहे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी हो या पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस हो या बिहार में राजद", तेजस्वी यादव ने बोला। 


अमृत राज की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे