RRB-NTPC Exam Case: जांच पूरी होने तक बिहार से बाहर नहीं जा सकेंगे पटना वाले 'खान सर', थाने में पूछताछ के बाद प्रशासन ने लगाई पाबंदी। - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022

RRB-NTPC Exam Case: जांच पूरी होने तक बिहार से बाहर नहीं जा सकेंगे पटना वाले 'खान सर', थाने में पूछताछ के बाद प्रशासन ने लगाई पाबंदी।

RRB-NTPC Exam Case: जांच पूरी होने तक बिहार से बाहर नहीं जा सकेंगे पटना वाले  'खान सर',  थाने में पूछताछ के बाद प्रशासन ने लगाई पाबंदी।

















बिहार में रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को हिंसक प्रदर्शन करने के लिए उकसाने के आरोपी खान सर को प्रशासन ने जांच प्रक्रिया पूरी होने तक राज्य से बाहर न जाने की सख्त हिदायत दी है।

बिहार में RRB- NTPC के छात्रों के हंगामे में सबसे ज्यादा चर्चित फैसल खान हुए थे. इस मामले में फैसल खान पर FIR दर्ज की गई है. वहीं मामला दर्ज होने के बाद फैसल खान पहली बार थाने पहुंचे थे जहां उनसे पुलिस ने पूछताछ की और नोटिस पर साइन भी कराए. वहीं फैसल खान को प्रशासन द्वारा कहा गया है ।इसके साथ ही उन्हें सबूत के साथ छेड़छाड़ करने और गवाहों को धमकाने से सख्त मना किया गया है. इसके साथ ही खान सर को पुलिस का सहयोग करने के लिए भी कहा गया है.

खान सर पर अभ्यर्थियों को हिंसक प्रदर्शन करने के लिए उकसाने का आरोप है

बता दें कि खान सर पर रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को हिंसक प्रदर्शन करने के लिए उकसाने का आरोप है. दरअसल 24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर RRB- NTPC के छात्रों ने काफी हंगामा किया था. इस दौरान 10 घंटे तक ट्रेनों को रोक दिया गया था. मामला बढ़ने पर 4 छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया था. आंदोलन पूरे बिहार में फैल गया था ।

कोचिंग देने के साथ-साथ खान सर प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकें निकाली जाती हैं

बता दें कि कोचिंग देने के साथ-साथ खान सर के नाम से प्रतियोगी परीक्षाओं की कई पुस्तकें भी निकाली जाती हैं. खान सर के यूट्यूब चैनल "खान जीएस रिसर्च सेंटर" पर कई मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. बताया जाता है कि यूट्यूब पर मशहूर होने से पहले खान सर कोचिंग इंस्टीट्यूट में बच्चों को पढ़ाते थे, लेकिन देश में कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन में उनका संस्थान बंद हो गया ।

स्वीटी शर्मा ✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे