कोरोना की तीसरी लहर के बाद पांबंदियो में बड़ी छूट, शिक्षण संस्थानों के साथ शापिंग मॉल व मंदिर भी खुलें - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 7 फ़रवरी 2022

कोरोना की तीसरी लहर के बाद पांबंदियो में बड़ी छूट, शिक्षण संस्थानों के साथ शापिंग मॉल व मंदिर भी खुलें

कोरोना की तीसरी लहर थमने के बाद सरकार ने नई रियायतों का का एलान कर दिया है। इसके तहत सोमवार से सभी स्कूल, कोलेज खोल दिए गए हैं शौपिंग मॉल जिम स्वीमिंग पूल आदि भी खुल गए हैं।




कोरोना की तीसरी लहर थमने के बाद सरकार ने सोमवार से पाबंदियों में बड़ी छुट दी है स्कूल कोलेज, कोचिंग, संस्थान, सिनेमा हॉल, शौपिंग मॉल, पार्क, मंदिर, मस्जिद समेत सभी धार्मिक स्थलों को सशर्त खोलने की अनुमति दे दी गई है नौवी कक्षा व  ऊपर के स्कूल कालेज व कोचिंग सेंटर शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ सामान्य रूप से खुल गए हैं। अब सभी सरकारी कार्यालय प्रतिदिन समान्य रूप से खुलेंगे। केवल टीका प्राप्त आगंतुकों को ही कार्यालय में प्रवेश की अनुमति होगी। यह गाइडलाइन 13 फरवरी तक के लिए प्रभावी होगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद रविवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी गई। यह गाइडलाइन सोमवार से प्रभावी हो चुकी है इसके तहत अब नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में बताया कि सभी दुकाने, प्रतिष्ठान, शौपिंग मॉल एव धार्मिक स्थल समान्य रूप से खुल सकेंगे सभी पार्क एव उद्यान सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है स्वीमिंग पुल, रेस्टोरेंट एव खाने की दुकाने 50 फीसदी  के साथ साथ खलेगी

विवाह समारोह व श्राद्ध कार्यक्रम अब 200 व्यक्तियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। अभी तक इसकी सीमा 50 व्यक्तियों की थी। इसके अलावा जिला प्रशासन की पूर्व अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक  आयोजित हो सकेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन की पूर्वानुमानित जरूरी होगी इसमें अपेक्षित सावधानी जरूरी है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपील की है कि कोवीड के कारण बिहार वासी  अभी सावधानी बरतें मास्क के उपयोग के साथ सामाजिक दूरी का पालन अत्यंत जरूरी है।

✍️प्रतिभा सिंह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे