ड्रीम गर्ल' के साथ सीवान सांसद ने मनाया जन्मदिन, Facebook पर शेयर किया वीडियो, समर्थकों ने कहा- वाह - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022

ड्रीम गर्ल' के साथ सीवान सांसद ने मनाया जन्मदिन, Facebook पर शेयर किया वीडियो, समर्थकों ने कहा- वाह

 हेमा संग जन्मदिन मनाने का वीडियो खुद सांसद ने अपने फेसबुक पर शेयर किया है, जिसे देखकर लोग सांसद को शुभकामनाएं दे रहे हैं. बता दें कि कविता सिंह के राजनीति में आने का किस्सा किसी फिल्म से कम नहीं है.


Kavita singh siwan MP

सीवान: बिहार के सीवान संसदीय क्षेत्र से जेडीयू (JDU) सांसद कविता सिंह (MP Kavita Singh) का गुरुवार को जन्मदिन था. इस मौके पर फिल्मी दुनिया की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली बीजेपी (BJP) सांसद हेमा मालिनी ने उनके साथ केक काट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. इधर, हेमा संग जन्मदिन मनाने का वीडियो खुद सांसद ने अपने फेसबुक पर शेयर किया है, जिसे देखकर लोग सांसद को शुभकामनाएं दे रहे हैं. बता दें कि कविता सिंह के राजनीति में आने का किस्सा किसी फिल्म से कम नहीं।


 दरअसल, सीवान जिले के दारौंदा विधानसभा से जगमातो देवी विधायक थीं. लेकिन 2011 में उनके निधन के बाद विधायकी जाने की स्थिति बन गई. ऐसे में उनके बेटे अजय सिंह ने शादी करने की ठानी और पितृपक्ष में 17 सितंबर, 2011 को कविता सिंह से मेहंदार धाम के मंदिर में शादी रचा डाली. ध्यान देने वाली बात है कि हिन्दू धर्म के अनुसार कोई भी शुभ कार्य पितृपक्ष में नहीं किया जाता है. ऐसे में कविता-अजय की शादी की पूरे देश मे चर्चा का विषय बन गई 


इधर, शादी के ठीक तीन-चार रोज के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कविता सिंह को जेडीयू (JDU) से टिकट दिया और वह विधायक बन गईं. लगातार 2011 से 2015 और फिर 2015 सब 2019 तक वो दारौंदा से विधायक रहीं. वहीं, 2019 में लोकसभा चुनाव में फिर एक बार सीएम नीतीश कुमार ने कविता सिंह पर भरोसा जताते हुए, उन्हें एमपी का टिकट दिया. इस चुनाव में वो करीब एक लाख के ऊपर मतों के अंतर से विजयी रहीं. उन्होंने बाहुबली शहाबुद्दीन (Mohammad shahbuddin) की पत्नी हिना शहाब (Hina Shahab) को चुनाव में पराजित कर सीवान में अपना कब्जा जमाया है.


 ✍️प्रतिभा सिंह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे