बिहार में विकास के लिए विशेष दर्जे की नहीं, नीति की जरूरत है : BJP प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 7 फ़रवरी 2022

बिहार में विकास के लिए विशेष दर्जे की नहीं, नीति की जरूरत है : BJP प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने बिहार के लिए विशेष दर्जा की मांग कर रहे जेडीयू से कहा कि बिहार में अगर निवेश और विकास करना है तो इसके लिए नीति होनी चाहिये। विशेष दर्जे से,निवेश नहीं आ जाता है। राजीव प्रताप रूडी ने इशारों में नीतीश कुमार के काम पर भी  गंभीर सवाल उठाया हैं।












प्रताप रूडी ने कहा

बिहार में विकास के लिए विशेष दर्जे की नहीं, नीति की जरूरत है : BJP प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने अपने लोकसभा क्षेत्र के मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये बेहद दुखद स्थिति है कि नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार सबसे पिछड़ा राज्य साबित हो रहा है।देश में पिछड़ा माने जाने वाले अन्य दूसरे राज्य पिछड़ेपन से बाहर निकल गये। राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं दूसरे अन्य राज्य विकास की दौड़ में आगे निकल गये और बिहार पिछड़ता  गया। प्रताप रूडी ने कहा कि बिहार के विकास के लिए नीति बनाना जरूरी है।


प्रताप रूडी ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की जा रही है। शायद इसके पीछे की सोंच ये है कि विशेष दर्जा मिलने पर  बिहार में निवेश होगा। लेकिन निवेश विशेष राज्य के दर्जा से नहीं होता, निवेश के लिए नीति का होना जरूरी है। BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में पहले तो साफ हो कि कृषि, इंफ्रास्ट्रक्टर, आईटी, बाढ प्रबंधन ऐसे तमाम हालातों पर क्या लक्ष्य है। बिहार में ऐसे मामलों पर कोई रोडमैप नहीं है। जब बिहार सरकार रोडमैप बना ले तब केंद्र सरकार के पास जाकर मदद मांगे। बगैर नीति के किसी चीज की मांग सही नहीं मानी जा सकती है।राजीव प्रताप रूडी,नीतीश सरकार की नीतियों पर पहले भी सवाल उठा चुके हैं। वे संसद में भी बिहार सरकार के कार्यो पर टिप्पणी कर चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने संसद में कहा था कि बिहार सरकार,केंद्र सरकार से जो  पैसे को मिली हैं उसे खर्च नहीं कर पा रही है।

Muskan maurya✍️

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे