ताड़ी के बदले नीरा उत्पादन के लिए कारोबारियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान मिलेगी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान - Bihari karezza - Khabre Bihar Ki

Breaking

सोमवार, 7 मार्च 2022

ताड़ी के बदले नीरा उत्पादन के लिए कारोबारियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान मिलेगी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार नीरा उत्पादन के कारोबार में लगे लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान देगी, अगर उद्यम सफल रहा तो। 


                   मुख्यमंत्री नीतीश कुमार


मधेपुरा में समाज सुधार अभियान की अपनी 12वीं और आखिरी बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार ताड़ी के कारोबार से लोगों को दूर करने के लिए नीरा उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. जो परिवार पहले अपनी आजीविका कमाने के लिए ताड़ी के व्यवसाय में लगे हुए थे, उन्हें नीरा उत्पादन बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार की सहायता दी जा रही थी।


उन्होंने कहा, "यदि नीरा उत्पादन व्यवसाय सफल होता है, तो राज्य सरकार उद्यम में लगे लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान प्रदान करने पर विचार करेगी।"

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि समाज सुधार अभियान जारी रहेगा।


यह घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश ने समाज सुधार अभियान के तहत रविवार को मधेपुरा में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा। यहां पर सीएम नीतीश कुमार ने मधेपुरा के बीएन मंडल स्टेडियम में मधेपुरा, सहरसा और सुपौल से आई जीविका दीदियों सम्बोधित किया। 


अमृत राज की रिपोर्ट। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव यहाँ लिखे